Number of corona infected increased in Bihar, 46 new patients in Patna in 10 days-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 4:58 pm
Location
Advertisement

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी, पटना में 10 दिनों में 46 नए मरीज

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अप्रैल 2023 2:32 PM (IST)
बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी, पटना में 10 दिनों में 46 नए मरीज
पटना। देशभर में कोरोना एंक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही बिहार में भी कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बिहार के पटना में पिछले 10 दिनों में 46 नए मरीज मिले हैं। मंगलवार को पटना में सात नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान बिहार में कोरोना का नया वेरिएंट भी मिल चुका है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक ओमिक्रॉन के सब वैरिएंट एक्स बी बी 1. 16 वायरस से सासाराम की एक महिला को संक्रमित पाया गया है। पटना के आईजीआईएमएस में हुई जीनोम सिक्वेंसिंग में इसकी पुष्टि हुई है।

बिहार में फिलहाल कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 32 बताई जा रही है।

इधर, पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि कोरोनावायरस के नए वैरिएंट मिलने से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने लोगों से हालांकि सावधानी बरतने की अपील की है।

इधर, सरकारी अस्पतालों के सभी डॉक्टर और स्टाफ को मास्क पहनने के कड़े निर्देश दे दिए गए हैं। अस्पताल आने वाले सभी मरीजों को भी मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जायेगा।

इस बीच, पटना जिला प्रशासन ने सभी ऑक्सीजन प्लांटों को सक्रिय कर दिया गया है। अस्पतालों के प्रभारी और अधीक्षक को अलर्ट कर दिया गया है।

सिंह ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो 24 घंटे के अंदर कोविड सेंटर तैयार कर लिया जाएगा। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि अस्पतालों में अभी बेड निर्धारित है जहां संक्रमितों का इलाज किया जाएगा।

मरीजों में कोरोना के लक्ष्ण पाये जाने पर आरटीपीसीआर व एंटीजेन जांच कराया जायेगा।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement