Now Savarkars grandson warns to file FIR against Rahul Gandhi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:50 pm
Location
Advertisement

अब सावरकर के पोते ने राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 मार्च 2023 8:00 PM (IST)
अब सावरकर के पोते ने राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी
मुंबई। वीडी सावरकर के पोते ने राहुल गांधी के लिए नई मुसीबतें खड़ी करते हुए अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस सांसद से माफी मांगने की मांग की और दिवंगत हिंदुत्व विचारक पर टिप्पणी के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी दी है। 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में सूरत की अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद राहुल गांधी ने कहा था, मेरा नाम सावरकर नहीं है, मैं माफी नहीं मांगूंगा।

सावरकर के पोते रंजीत सावरकर, जो स्वातं˜यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के अध्यक्ष हैं, उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी अपनी टिप्पणियों के लिए माफी नहीं मांगते हैं, तो वह कांग्रेस नेता के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

रंजीत सावरकर ने मीडियाकर्मियों से कहा- उन्हें (राहुल गांधी को) यह साबित करना होगा कि स्वातं˜यवीर सावरकर ने अंडमान द्वीप समूह में सेलुलर जेल से अपनी रिहाई के लिए अंग्रेजों से माफी मांगी थी..मैंने इसे (एफआईआर दर्ज ) अतीत में भी की है, मैं फिर से करूंगा।

मानहानि के मामले में सूरत की अदालत द्वारा उन्हें दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद लोकसभा सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित किए जाने के एक दिन बाद राहुल गांधी ने विवादास्पद बयान दिया था। कड़ी नाराजगी जताते हुए, रंजीत सावरकर ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से राहुल गांधी से बात करने और उनसे माफी मांगने के लिए आग्रह करने के लिए कहा।

ठाकरे और शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत द्वारा पिछले कुछ दिनों में टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता की आलोचना से संतुष्ट नहीं रंजीत सावरकर ने मांग की कि उन्हें गांधी से स्वातं˜यवीर सावरकर पर अपने बयानों के लिए माफी मांगने के लिए कहना चाहिए। रंजीत सावरकर ने यह भी बताया कि कैसे जब वह महा विकास अघडी (एमवीए) सरकार में सीएम थे, जिसमें एनसीपी और कांग्रेस भी शामिल थी, ठाकरे ने कथित तौर पर कांग्रेस के प्रकाशन 'शिदोरी' में एक आपत्तिजनक लेख छपने पर कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने कहा, उस समय मैंने मांग की थी कि ठाकरे को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन मुझे मेरे पत्र का कोई जवाब नहीं मिला और न ही कोई कार्रवाई की गई। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा गठबंधन ने राहुल गांधी की टिप्पणी के लिए आलोचना की है, जबकि शिवसेना (यूबीटी) ने कांग्रेस नेता की कड़े शब्दों में आलोचना की है।

इसके अलावा, एनसीपी-कांग्रेस के कुछ नेताओं ने भी इस मुद्दे पर अपनी आपत्तियां व्यक्त की हैं, जो एमवीए गठबंधन के भविष्य पर प्रभाव डाल सकते हैं, हालांकि शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आश्वासन दिया है कि यह प्रभावित नहीं होगा, भले ही राउत और ठाकरे के सावरकर की टिप्पणी पर अपनी नाराजगी दर्ज कराने के लिए जल्द ही राहुल गांधी से मिलने की संभावना है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement