Non-veg food will be served separately in Jawahar Navodaya Vidyalaya of Meerut-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 1, 2023 9:13 am
Location
Advertisement

मेरठ के जवाहर नवोदय विद्यालय में अलग से परोसा जाएगा नॉनवेज खाना

khaskhabar.com : बुधवार, 07 दिसम्बर 2022 1:07 PM (IST)
मेरठ के जवाहर नवोदय विद्यालय में अलग से परोसा जाएगा नॉनवेज खाना
मेरठ । मेरठ के जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) में अब मांसाहारी खाना अलग मेस में बनेगा और अलग डाइनिंग हॉल में छात्रों को परोसा जाएगा। जेएनवी मेस में महाराष्ट्र के करीब 24 छात्रों को चिकन व्यंजन परोसने का विरोध करने वाले 19 छात्रों, जिनमें ज्यादातर उत्तर प्रदेश के थे, के बाद यह फैसला लिया गया।

ये छात्र राष्ट्रीय एकता योजना के लिए छात्रों के प्रवास का हिस्सा हैं।

एक वरिष्ठ संकाय सदस्य शशांक मणि त्रिपाठी ने कहा, "माइग्रेशन योजना के अनुसार, देश की संस्कृति की विविधता और बहुलता की समझ को बढ़ावा देने के लिए शैक्षणिक वर्ष के दौरान एक विशेष भाषाई क्षेत्र के एक जेएनवी से कक्षा 9 के छात्रों को दूसरे जेएनवी में भेजा जाता है। जेएनवी के छात्रों का एक समूह यहां से जेएनवी-औरंगाबाद, महाराष्ट्र गया था और वहां से कक्षा 9 के 24 छात्र पहुंचे हैं।"

जेएनवी-औरंगाबाद के छात्रों के लिए चिकन पकवान बनाया गया था और सोमवार को उन्हें परोसा गया।

शिक्षक ने कहा कि, "कक्षा 10 के 19 छात्रों ने आपत्ति जताई और चेतावनी दी कि अगर यह जारी रहा तो वे भूख हड़ताल का सहारा लेंगे।"

इसके बाद मेस में मौजूद स्टाफ के सदस्यों ने स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. महेश कुमार और वाइस-प्रिंसिपल पी.एस. चौहान, उन्होंने तुरंत मामला उठाया और समाधान का आश्वासन दिया।

स्कूल के प्रिंसिपल डॉ. महेश कुमार ने कहा, "मेस में जेएनवी-औरंगाबाद के 24 छात्रों को उनके अनुरोध पर महीने में एक बार बताए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार चिकन डिश परोसी जाएगी।"

अधिकारियों ने आगे कहा कि, "स्कूल प्रशासन की योजना 'ढाबे' से पका हुआ चिकन लाने और फिर ऐसी स्थिति की पुनरावृत्ति से बचने के लिए छात्रों को परोसने की है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement