No longer will the fear, the police will roam freely, found bullet-proof jeep and tractor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:46 pm
Location
Advertisement

अब नहीं रहेगा भय, पुलिस बेखौफ घूमेगी, मिली बुलेट प्रूफ जीप और ट्रेक्टर

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 जून 2017 10:14 PM (IST)
अब नहीं रहेगा भय, पुलिस बेखौफ घूमेगी, मिली बुलेट प्रूफ जीप और ट्रेक्टर
फाजिल्का। पंजाब से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा वाले इलाके में गश्त के लिए पुलिस की सुरक्षा को देखते हुए जिला फाजिलका पुलिस को भी एक बुलेट प्रूफ ट्रैक्टर और एक बुलेटप्रुफ Scorpio गाड़ी दी गई है। इस जिले के साथ लगते 104 किलोमीटर लंबे इंटरनेशनल Border की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी। जिले के हरियाणा राजस्थान के साथ लगते इंटरस्टेट बॉर्डर पर संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने और पंजाब में बढ़ रहे अपराधिक मामलों और बढ़ रही गैंगस्टरों की संख्या के कारण अपराधियों से बेखौफ होकर लोगों की सुरक्षा करने के लिए यह आधुनिक उपकरणों से लैस गाड़ी काफी सहायक सिद्ध होगी।

सरकार से मिली इस गाड़ी संबंधी बात करते हुए जिला फाजिलका पुलिस मुखी डॉक्टर केतन बलिराम पाटिल ने कहा कि जिले की पुलिस को किसी भी अपराधिक गतिविधियों से निपटने के लिए यह गाड़ी उनके लिए काफी सहायक सिद्ध होगी जिसमें उनके पुलिस ऑफिसर बेखोफ होकर हर तरह के हालातों का मुकाबला करने में सक्षम होगे। उन्होंने कहा कि इस गाड़ी से इलाके की किसी भी अपराधिक गतिविधि को कविक रिस्पांस देते हुए निपटाया जाएगा। पुलिस अफसर किसी भी घटना को रोकने के लिए बेखौफ होकर घटना की परिस्थितियों पर काबू पा सकेंगे । उन्होंने कहा कि यह गाड़ी आधुनिक उपकरणों से तैयार की गई है जिसमें गाड़ी बिना मुड़े हुए जवान अपनी कोई भी पोजीशन ले सकते हैं और साथ ही इस गाड़ी में आगे पीछे कैमरे लगे होने से हर गतिविधि भी उसमें रिकॉर्ड होगी।
उन्होंने कहा कि इलाके में बढ़ रहे गैंगस्टरों की संख्या के कारण उनके पुलिस अफसरों को इस गाड़ी से काफी सुरक्षा भी मिलेगी और उन्होंने कहा कि फिलहाल तो इस इलाके के मशहूर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और अनमोल बिश्नोई अभी तो राजस्थान की जेलों में बंद है लेकिन इस इलाके में उनकी पैठ होने के कारण कुछ गतिविधियां हो सकती है जिसको उनके जवान बेखोफ होकर निपट करेंगे उन्होंने कहा कि इस तरह के बुलेट प्रूफ वाहन से किसी भी ऑपरेशन को बेखौफ होकर अंजाम दिया जा सकता है और इससे उन के जवानों की सुरक्षा भी यकीनी होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement