Nitish, Tejashwi will go to Bengaluru to attend the swearing-in ceremony of the Karnataka government-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:06 pm
Location
Advertisement

कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने बेंगलुरु जाएंगे नीतीश, तेजस्वी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 मई 2023 06:14 AM (IST)
कर्नाटक सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने बेंगलुरु जाएंगे नीतीश, तेजस्वी
पटना, । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शनिवार को कर्नाटक में कांग्रेस की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बेंगलुरु जाएंगे। कांग्रेस ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को निमंत्रण भेजा है और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है।

शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा, जहां सिद्दारमैया मुख्यमंत्री पद की और डी.के. शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे, इनके साथ कुछ मंत्री भी शपथ लेने वाले हैं।

कांग्रेस विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं को निमंत्रण भेजकर भाजपा को विपक्षी एकता का संदेश देने की कोशिश कर रही है।

नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव देश में विपक्षी एकता का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, आप के दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तृणमूल कांग्रेस की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, भाकपा के डी. राजा सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं से मुलाकात की है। वे सीपीआई-एम के महासचिव सीताराम येचुरी, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, शिवसेना-यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे और बीजद प्रमुख व ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मिल चुके हैं। पटनायक को छोड़कर इनमें से सभी नेताओं ने नीतीश के प्रयासों का पूरा समर्थन किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement