NIA raids PFI offices in four districts of Rajasthan, several detained-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 6, 2022 3:17 am
Location
Advertisement

एनआईए ने राजस्थान के चार जिलों में पीएफआई के दफ्तरों पर छापा मारा, कई हिरासत में

khaskhabar.com : गुरुवार, 22 सितम्बर 2022 5:55 PM (IST)
एनआईए ने राजस्थान के चार जिलों में पीएफआई के दफ्तरों पर छापा मारा, कई हिरासत में
जयपुर । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को एक राष्ट्रव्यापी कार्रवाई में जयपुर सहित राजस्थान के चार जिलों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालयों पर छापेमारी में कई संदिग्धों को हिरासत में लिया। एनआईए ने जयपुर के अलावा राज्य के उदयपुर, कोटा और बारां जिलों में भी छापेमारी की।

जहां भी कार्रवाई हुई हथियार के साथ जवानों को तैनात किया गया है। एनआईए और स्थानीय पुलिस ने अभी तक इन छापों के बारे में जानकारी साझा नहीं की है।

ऑपरेशन दोपहर करीब 2 बजे शुरू हुआ और सुबह 8 बजे तक चला। छापेमारी के दौरान स्थानीय पुलिस बल वहां तैनात रहा, जहां लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई।

कोचिंग सिटी कोटा के विज्ञान नगर समेत सांगोद कस्बे में एनआईए की टीम ने छापेमारी की।

कोटा के सांगोद कस्बे से कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिए जाने की भी खबर है। कोटा संभाग के बारां जिला मुख्यालय स्थित नयापुरा रायगर बस्ती में कार्रवाई की गई।

एनआईए ने बारां से सादिक हुसैन नाम के शख्स को हिरासत में लिया है।

सादिक हुसैन सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के जिला सचिव हैं। एसपी कार्यालय में पूछताछ के बाद एनआईए की टीम सादिक को अपने साथ ले गई।

सूत्रों ने बताया कि एनआईए कथित तौर पर आतंकी फंडिंग और ट्रेनिंग कैंप चलाने में शामिल लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

इसी क्रम में बारां में नगर परिषद में एनआईए सदस्यों की टीम ठहरी हुई है। टीम के साथ प्रवर्तन निदेशालय, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस भी मौजूद है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement