NCP, Shiv Sena-UBT to join Congress India Jodo Yatra-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:55 am
Location
Advertisement

एनसीपी, शिवसेना-यूबीटी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे

khaskhabar.com : गुरुवार, 27 अक्टूबर 2022 07:43 AM (IST)
एनसीपी, शिवसेना-यूबीटी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे
मुंबई, । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे अगले महीने महाराष्ट्र में प्रवेश करने पर सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे। पार्टी नेताओं ने बुधवार को यह जानकारी दी। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे, शिवसेना (यूबीटी) की ओर से, पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे और अन्य वरिष्ठ नेताओं के अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की उम्मीद है, हालांकि तारीख और स्थान की घोषणा अभी नहीं की गई है।

शिवसेना-यूबीटी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि- पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदा राजनीतिक स्थिति के कारण भारत जोड़ो यात्रा (बीजेवाई) में भाग लेने की संभावना नहीं है, लेकिन गांधी और कांग्रेस के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए नेताओं की एक उच्च स्तरीय टीम की प्रतिनियुक्ति करेंगे।

कई वरिष्ठ नेताओं के साथ पैदल मार्च का नेतृत्व करने वाले राहुल गांधी के साथ बीजेवाई का 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करने की उम्मीद है और पार्टी ने नांदेड़ और बुलढाणा जिलों में दो मेगा-रैलियां आयोजित की हैं। गांधी की जनसभा नांदेड़ में होने वाली है और फिर यह हिंगोली, वाशिम, अकोला और बुलढाणा में जाएगी, जहां शेगांव में एक और रैली होगी।

बीजेवाई 20 नवंबर को अगले चरण में मध्य प्रदेश में प्रवेश करने से पहले 13 दिनों में पांच जिलों में लगभग 382 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, बालासाहेब थोराट, अशोक चव्हाण, माणिकराव ठाकरे, नसीम खान जैसे शीर्ष केंद्रीय और राज्य कांग्रेस के नेता भारत जोड़ो यात्रा के आगमन की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

तीन दल- जो 30 जून को सरकार गिरने से पहले ढाई साल तक महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार का हिस्सा थे- अब पहली बार बीजेवाई के माध्यम से एक साथ आएंगे। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना-यूबीटी नेताओं के अलावा, बीजेवाई में कई अन्य राजनीतिक और किसान समूहों, जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के प्रमुख व्यक्तियों, सामाजिक और गैर-राजनीतिक संस्थाओं की भागीदारी भी देखी जाएगी, जो राज्य के प्रवास के दौरान विभिन्न स्थानों पर गांधी के साथ शामिल होंगे और मार्च करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement