NCB investigation reveals the lavish lifestyle of Sameer Wankhede-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:42 am
Location
Advertisement

NCB की जांच में समीर वानखेड़े की भव्य जीवन शैली का खुलासा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 19 मई 2023 1:07 PM (IST)
NCB की जांच में समीर वानखेड़े की भव्य जीवन शैली का खुलासा
नई दिल्ली। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने आर्यन खान ड्रग केस पर अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि एनसीबी के मुंबई जोन के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े और उनकी पत्नी की सालाना आय करीब 22.75 लाख रुपये है। लेकिन उनके पास चार फ्लैट, प्लॉट और महंगी घड़ियां हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि इनमें से एक घड़ी की कीमत 22 लाख रुपये है।

ज्ञानेश्वर सिंह ने रिपोर्ट में उल्लेख किया है, वानखेड़े विदेश में लंबी छुट्टियों पर जाते हैं। ब्रिटेन में रहने के दौरान वानखेड़े 19 दिनों के लिए केवल 1 लाख रुपये का भुगतान करते हैं। घड़ी का कारोबार करने वाले विराल रंजन उनके अधिकांश खचरें का भुगतान करते हैं।

ज्ञानेश्वर सिंह की रिपोर्ट में कहा गया,ट्रैवल एजेंट ने उसके लिए योजनाएं क्यों बनाईं और एसईटी को ऐसी बात की सूचना क्यों नहीं दी गई और लेन-देन के प्रति किसी भी संदेह को स्पष्ट नहीं किया गया? पर्यटन उद्देश्यों के लिए लंदन, यूके की 19-दिवसीय यात्रा को घोषित एक लाख खर्च के साथ उचित नहीं ठहराया जा सकता है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि एक और संदिग्ध लेन-देन है, जहां वानखेड़े ने चार घड़ियों को विरल रंजन नाम के व्यक्ति को 7 लाख 40 हजार रुपये में बेचा था। इसका भुगतान चेक द्वारा वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर को किया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, इन महंगी घड़ियों की खरीद का तरीका संदिग्ध है। इन घड़ियों की कोई रिपोर्ट नहीं की गई है। यह संदेह उठाना भी उचित है कि बेची गई घड़ियों (अज्ञात खरीदारों) के लिए का वानखेड़े को तुरंत भुगतान कैसे मिला और उन्हें 22 लाख रुपये की नई घड़ी खरीदने के लिए क्रेडिट की सुविधा की सुविधा कैसे मिली।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 2019 में वानखेड़े ने एक रोलेक्स घड़ी खरीदी थी और उस खरीद के दो चालान थे, एक 22,05,000 रुपये का और दूसरा चालान 20,53,200 रुपये का था। डीडीजी ने दोनों चालानों की सत्यता पर सवाल उठाए हैं।

विरल रंजन और वानखेड़े ने कहा कि घड़ी को वानखेड़े ने 17,40,000 रुपये में खरीदा था। यह स्पष्ट नहीं है कि एक महंगी घड़ी वानखेड़े को एमआरपी से कम कीमत पर क्यों बेची गई। विरल रंजन, जो इसके खरीदार/विक्रेता हैं, संयोग से वही व्यक्ति है, जिसने परिवार के साथ वानखेड़े की मालदीव की निजी यात्रा का खर्च उठाया था।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement