Nationwide strike roadways employees support-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:24 pm
Location
Advertisement

देशव्यापी हड़ताल का रोडवेज कर्मचारियों ने किया समर्थन

khaskhabar.com : मंगलवार, 01 जनवरी 2019 10:44 PM (IST)
देशव्यापी हड़ताल का रोडवेज कर्मचारियों ने किया समर्थन
कैथल। हरियाणा रोडवेज के सभी कर्मचारी 8 व 9 जनवरी को 2 दिन की हड़ताल पर रहेंगे। हड़ताल की तैयारियों के लिए हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी ने कर्मशाला परिसर में गेट मीटिंग का आयोजन किया। गेट मीटिंग की अध्यक्षता डिपो प्रधान सुरेश मराठा, महाबीर सिंह सिन्दू, राजबीर भाना, महिपाल राणा, रामचरण शर्मा व रामफल शिमला राजकुमार नेपेवाला ने संयुक्त रूप से किया तथा संचालन बलवान कुण्डू व राजकुमार नेपेवाला व प्रवीण क्योडक़ सुशील शर्मा ने किया।

राज्य तालमेल कमेटी का जत्था कमेटी के वरिष्ठ सदस्य सरबत पुनिया, दलबीर किरमारा, भीम सिंह, सुरेन्द्र सिंह की अगुवाई में कैथल डिपो में पहुंचा। जत्थे में जसबीर सिंह व बलवान कुण्डू शामिल थे। सरबत पुनिया, दलबीर किरमारा, भीम सिंह, सुरेन्द्र सिंह मलिक, जसबीर सिंह ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश व प्रदेश में सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण कर्मचारी वर्ग से लेकर आम जनता तक परेशान हैं वहीं बेरोजगारी के कारण नौजवान युवाओं का बुरा हाल है।
रोडवेज में चालक की ट्रेनिंग व कर्मशालाओं में अप्रेंटिस की ट्रेनिंग कर रहे हजारों बेरोजगार युवक रोडवेज विभाग में भर्ती होने की आस लगाए बैठे हैं। अकेले परिवहन विभाग में ही हजारों पद रिक्त पड़े है तथा हरियाणा की जनसंख्क्चया के अनुपात के अनुसार परदेस में 14000 नई सरकारी बसों की आवश्यकता है। सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में रोडवेज बसों का रात्रि ठहराव बंद करके ग्रामीण जनता व गांव से शहरों में पढऩे के लिए आने वाले छात्र-छात्राओं को भारी परेशानी में डाल दिया है।

चालक परिचालकों की भर्ती किए बिना ही आनन-फानन में बदले की भावना के तहत सरकार ने ओवर-टाइम बंद कर दिया। स्टाफ कम होने के कारण लंबी दूरी की बसों के संचालन में भारी परेशानी आ रही है। अपनी मांगों को मनवाने के लिए पूरे देश में सभी ट्रेड यूनियनें, सभी जन संगठन, सभी किसान संगठन, छात्र संगठन मिलकर 8-9 जनवरी को 2 दिन की हड़ताल करेंगे। इस मौके पर रोडवेज के पूर्व नेता रामफल शिमला, रामचरण शर्मा, बलकार देबन, आनंद शर्मा, रामफल सिरटा, सतनाम सिंह, बिमल शर्मा, बीरभान, चन्दरहंस, दिलभाग सिंह, सतबीर सिंह रोहिला सहित अनेक कर्मचारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement