National level Saras fair is going to be held for the first time in Gurugram-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 1:21 am
Location
Advertisement

गुरूग्राम में पहली बार लगने जा रहा है राष्ट्रीय स्तर का सरस मेला

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2022 1:51 PM (IST)
गुरूग्राम में पहली बार लगने जा रहा है राष्ट्रीय स्तर का सरस मेला


चंडीगढ़ । हरियाणा के गुरूग्राम जिला में पहली बार राष्ट्रीय स्तर के सरस मेले का आयोजन किया जा रहा है। यह मेला 7 से 23 अक्टूबर 2022 तक सैक्टर-29 स्थित लेजरवैली ग्राउंड में लगाया जाएगा जहां पर देश के 27 राज्यों की कला व संस्कृति के उत्पादों की 250 से अधिक स्टॉल लगाई जाएंगी। खाने पीने के शौकीन लोगों के लिए अलग-2 राज्यों के 30 लाइव फूड स्टॉल अलग से लगाएं जाएंगे। एक प्रकार से इस मेले में आने वाले लोगों को मिनी भारत के दर्शन होंगे, जहां पर अलग-2 राज्यों के लोकप्रिय उत्पादों के अलावा स्वादिष्ट व्यंजन मिलेंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से वहां की संस्कृति को जानने व समझने का पूरा अवसर मिलेगा।

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस मेले में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं के लिए रोजाना अलग-2 विषयों पर कार्यशाला भी आयोजित की जाएंगी ताकि वे अपने उत्पादों की बिक्री करने व मार्किटिंग आदि के स्किल विकसित करके ज्यादा मुनाफा कमा सकें। मेले में आमजन के लिए प्रवेश बिल्कुल निःशुल्क रखा गया है। मेला प्रतिदिन प्रातः 11 बजे से लेकर सांय 9ः30 बजे तक खुला रहेगा।

उन्होंने बताया कि स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों की बेहतर व प्रभावी मार्किंटिंग के लिए ग्रामीण विकास मंत्रालय अपना ई-कॉमर्स प्लैटफार्म जल्द ही शुरू करने जा रहा है। अभी तक ये उत्पाद ई-कॉमर्स कंपनियों जैसे एमाजोन, फल्पिकार्ट तथा अन्य ऑनलाइन साइटों के माध्यम से लोगों तक पहुंचाए जा रहे थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement