N Korea fires 2 ballistic missiles into East Sea: S Korean military-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:45 am
Location
Advertisement

उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर में 2 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं

khaskhabar.com : शनिवार, 01 अक्टूबर 2022 2:19 PM (IST)
उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर में 2 बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं
सोल । उत्तर कोरिया ने शनिवार को पूर्वी सागर में कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि इस तरह की उकसाने वाली कार्रवाई एक सप्ताह से भी कम समय में चौथी बार है। समाचार एजेंसी योनहाप ने बताया कि ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने कहा कि उन्हें पता चला है कि प्योंगयांग के सुनन क्षेत्र में सुबह 6:45 बजे से 7:03 बजे के बीच प्रक्षेपण किया गया।

जेसीएस ने संवाददाताओं को भेजे एक टेक्स्ट मैसेज में कहा, "हम निगरानी कर रहे हैं, हमारी सेना अमेरिका के सहयोग से पूरी तैयारी के साथ तैनात है।"

रविवार, बुधवार और गुरुवार को उत्तर कोरिया की ओर से मिसाइलें दागी गईं। दक्षिण कोरिया, अमेरिका और जापान ने शुक्रवार को पूर्वी सागर के अंतर्राष्ट्रीय जलक्षेत्र में पनडुब्बी रोधी युद्ध (एएसडब्ल्यू) अभ्यास किया।

तीनों देश इस बात को लेकर चिंता में हैं कि उत्तर परमाणु परीक्षण या अन्य उकसाने वाली गतिविधियों का संचालन तनाव को बढ़ा सकता है, ऐसे में द्विपक्षीय और त्रिपक्षीय सुरक्षा समन्वय को मजबूत करने पर चर्चा की जा रही है।

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने गुरुवार को दक्षिण कोरिया की एक दिन की यात्रा की। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति यून सुक-योल से मुलाकात की और कोरिया को विभाजित करने वाले विसैन्यीकृत क्षेत्र (डीएनजेड) का दौरा किया। उन्होंने कहा कि वाशिंगटन एशियाई सहयोगी के लिए अपनी सुरक्षा प्रतिबद्धता सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कोशिश करेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement