MP Kirron Kher reviewed the plans of Chandigarh Smart City Limited-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 5:00 pm
Location
Advertisement

सांसद किरण खेर ने की चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की योजनाओं की समीक्षा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 02 जून 2023 8:15 PM (IST)
सांसद किरण खेर ने की चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की योजनाओं की समीक्षा
चंडीगढ़। सांसद किरण खेर की अध्यक्षता में चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी एडवाइजरी फोरम की समीक्षा बैठक शुक्रवार को हुई। उन्होंने चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा चलाई जा रही सभी परियोजनाओं की वर्तमान स्थिति और प्रगति की समीक्षा की।
चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के चीफ जनरल मैनेजर एनपी शर्मा ने चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की सीईओ अनिंदिता मित्रा की उपस्थिति में खेर को उन सभी परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी जो कार्यान्वित की जा चुकी हैं अथवा जिन्हें लागू किया जाना है।
इस दौरान आईसीसीसी परियोजना के प्रभाव को भी प्रस्तुत किया। बताया कि इससे यातायात नियमों के उल्लंघन में कमी, कार्बन उत्सर्जन में कमी और एडेप्टिव ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम (एटीसीएस) से ईंधन की बचत और सीसीटीवी निगरानी से आपराधिक मामलों के समाधान में लाभ हुआ है।
गारबेज ट्रांसफर स्टेशंस कम मैटीरियल रिकवरी फैसिलिटीज, सालिड वेस्ट मैनेजमेंट व्हीकल्स ट्रैकिंग के लिए स्काडा, क्लीन चंडीगढ़ सिटीजंस एप, शिक्षा में स्मार्ट सॉल्यूशंस, मौजूदा सार्वजनिक शौचालयों का नवीनीकरण, ई-गवर्नेंस,बुजुर्गों और विशेष रूप से विकलांगों के लिए बैटरी से चलने वाली गाड़ियों, टर्शरी ट्रीटेड वाटर, सब सरफेस अंडरग्राउंड यूटिलिटी मैपिंग और डड्डूमाजरा में सैनिटरी लैंडफिल आदि जैसे विभिन्न प्रोजेक्ट्स के स्टेटस को समीक्षा बैठक के दौरान विस्तार से बताया गया। ये परियोजनाएं शहर में किस तरह सकारात्मक प्रभाव पैदा कर रही हैं।
किरण खेर ने चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं की प्रगति की सराहना की। बैठक में मेयर अनूप गुप्ता, उपायुक्त विनय प्रताप सिंह, चीफ इंजीनियर सीबी ओझा, चीफ आर्किटेक्ट कपिल सेतिया के अलावा चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अतिरिक्त सीईओ अनिल कुमार गर्ग और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement