MLA inaugurated development works worth Rs 2.85 crore in Sadulshahar Upazila Hospital-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:18 pm
Location
Advertisement

विधायक ने किया सादुलशहर उपजिला चिकित्सालय में 2.85 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण

khaskhabar.com : रविवार, 19 मार्च 2023 07:23 AM (IST)
विधायक ने किया सादुलशहर उपजिला चिकित्सालय में 2.85 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण
श्रीगंगानगर। उप जिला चिकित्सालय सादुलशहर में 2 करोड़ 85 लाख रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण शनिवार को मुख्य अतिथि सादुलशहर विधायक एडवोकेट श्री जगदीश चंद्र जांगिड़ ने किया।


इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की निरोगी राजस्थान की मंशानुरूप प्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री गहलोत की दीर्घायु कामना करते हुए कहा कि सादुलशहर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं व आमजन की भावनाओं को उन्होंने जब भी मुख्यमंत्री श्री गहलोत के सामने रखी, उन्होंने हमेशा तव्वजो दी। इससे सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित हुए।


उन्होंने विधानसभा क्षेत्र की आम जनता व कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप की दी हुई ताकत की बदौलत आज एक डॉक्टर के सहारे चलने वाला 30 बेड का छोटा सा हॉस्पिटल उप जिला चिकित्सालय का रूप धारण कर गया है और आगे भी स्वास्थ्य, शिक्षा, शुद्ध पेयजल, सड़कों, पक्के खालों सहित विभिन्न क्षेत्र में सादुलशहर विकास कार्यों में नए आयाम स्थापित करेगा। कार्यक्रम में 22 दिव्यांगजनों को स्कूटी भी प्रदान की गई।


श्री प्रतीक शर्मा ने बताया कि राजकीय उपजिला चिकित्सालय में इसके अलावा 10 कुशल चिकित्सकों की टीम एमडी मेडिसन, गायनोकोलॉजिस्ट (प्रसूति रोग विशेषज्ञ), दंत रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, आँख रोग विशेषज्ञ, कान, नाक व गला रोग विशेषज्ञ होम्योपैथिक चिकित्सक, शिशु रोग विशेषज्ञ सहित स्थायी और यूटीबी के माध्यम से 32 नर्सिंग स्टाफ कार्यरत हैं।


शनिवार को राजकीय उपजिला चिकित्सालय में जिन कार्यों का लोकार्पण हुआ उनमें 1 करोड़ 25 लाख की लागत से ऑक्सीजन प्लांट, 45 लाख रूपये की लागत से हॉस्पिटल की चारदीवारी, 18 लाख की लागत से हॉस्पिटल में इन्टरलोकिंग सड़कें, 25 लाख की लागत से दवा वितरण हॉल (DDC) 26 लाख की लागत से नवजात शिशु वार्ड, 20 बैड का (Pedia Ward), 4 लाख की लागत से अत्याधुनिक खून जाँच मशीन (CBC Machine), 12 लाख की लागत से अत्याधुनिक एक्स-रे मशीन, 3 लाख की लागत से हॉस्पिटल में सुचारू रूप से विद्युत सप्लाई के लिए ट्राँसफार्मर, 20 लाख की लागत से अत्याधुनिक सुविधाओं सहित ऐम्बूलेंस की व्यवस्था, 50 हजार की लागत से स्पेशल वार्ड का नवीनीकरण (HDU), 90 हजार की लागत से स्वच्छ पेयजल हेतु ओवर हैड टैंक, 30 हजार की लागत से विद्युत सप्लाई सिस्टम रिपेयर (Panel Bord) शामिल हैं।



कार्यक्रम में पंचायत समिति प्रधान निशान सिंह संधू, सुरेन्द्र सिंह बराड़, उपखण्ड अधिकारी योगेश कुमार देवल, सीआई रघुवीर सिंह बिका, डॉ. मुकेश मेहता, डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा, श्री नरेश बारोठिया, सरपंच प्रमेन्द्र खीचड़ सहित सरपंच, पंच, जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य, पार्षदगण, हॉस्पिटल डॉक्टर, स्टाफ सहित अन्य उपस्थित हुए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement