Misuse of money in municipal corporations, probes will start in 15 days - Sidhu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:02 pm
Location
Advertisement

नगर निगमों में पैसे का दुरुपयोग हुआ, 15 दिन में जांच शुरू होगी- सिद्धू

khaskhabar.com : सोमवार, 29 मई 2017 5:24 PM (IST)
नगर निगमों में पैसे 
का दुरुपयोग हुआ, 15 दिन में जांच शुरू होगी- सिद्धू
लुधियाना। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के समय नगर निगमों में विकास कार्यों में मिले पैसे का दुरुपयोग हुआ है। यहीं कारण है कि लुधियाना, जालंधर, अमृतसर, भटिंडा व पटियाला नगर निगम भारी घाटे में है। इस कारण इनकी आॅडिट कराने का फैसला किया है। आगामी 15 दिन में जांच का काम शुरू हो जाएगा।
इसके लिए 4 बड़ी कंपनियों से पेशकश मंगवाई गई है। जो इस बात की जांच करेंगी कि 10 साल के दौरान पैसा कहां से आया और कहां खर्च हुआ। इसका ब्यौरा जनता के सामने भी पेश किया जाएगा
इसका उदाहरण देते हुए लोकल बॉडीज मिनिस्टर नवजोत सिद्धू ने बताया कि आम तौर पर करीब 13 लाख में नया ट्यूबवैल लग जाता है, लेकिन अकाली-भाजपा सरकार के समय में यह काम करीब 27 लाख में करवाया गया।
उसकी खुदाई भी 350 फुट की जगह सिर्फ काफी कम गहराई थी जो अब फेल हो गए हैं। इस तरह के अकेले 50 मामले तो लुधियाना में ही सामने आ गए हैं। सिद्धू ने कहा कि गर्मी के मौसम में लोगों को पानी की किल्लत नहीं आने दी जाएगी। जिसके लिए नगर निगम कमिश्नरों को फेल ट्यूबवैलों को चालू करने पर आने वाले खर्च का ब्यौरा भेजने के लिए कह दिया गया है और यह पैसा जल्द रिलीज कर दिया जाएगा। इसी तरह अफसरों को निर्माण के बावजूद बिजली कनैक्शन के इंतजार में खड़े नए ट्यूबवैलों को भी चालू करवाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement