Meet Hare inaugurated the All India Civil Services Cricket Tournament by playing cricket-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:55 pm
Location
Advertisement

मीत हेयर ने क्रिकेट खेलकर अखिल भारतीय सिविल सेवा क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया

khaskhabar.com : रविवार, 12 मार्च 2023 10:42 PM (IST)
मीत हेयर ने क्रिकेट खेलकर अखिल भारतीय सिविल सेवा क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया
एसएएस नगर। पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने क्रिकेट खेलकर अखिल भारतीय सिविल सेवा क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। खेल विभाग द्वारा 12 से 19 मार्च तक करवाए जा रहे इस क्रिकेट टूर्नामेंट में देशभर के अलग-अलग राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और क्षेत्रीय खेल बोर्डों की 39 टीमें हिस्सा ले रही हैं। यह खिलाड़ी अपने-अपने राज्यों और केंद्र के सरकारी विभागों के कर्मचारी हैं।
सेक्टर-78 स्थित खेल स्टेडियम में उद्घाटन समारोह के दौरान मीत हेयर ने बल्ले के साथ शॉट लगाकर टूर्नामेंट का औपचारिक उद्घाटन किया। उन्होंने सभी टीमों के कप्तानों के साथ जान-पहचान भी की। इससे पहले संबोधन करते हुए उन्होंने सभी टीमों के खिलाडिय़ों का स्वागत करते हुए बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएँ दीं।
उन्होंने अपने बचपन से क्रिकेट खेल के साथ जुड़ी यादें साझा करते हुए कहा कि वह आज भी समय मिलने पर क्रिकेट खेलते हैं। खेल के क्षेत्र को मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की प्रमुख प्राथमिकता बताते हुए मीत हेयर ने कहा कि इस बार खेल विभाग का बजट 258 करोड़ रखा गया है। यह पिछले साल की अपेक्षा 55 प्रतिशत अधिक है, जिससे खेल के क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा। इससे पहले खेल विभाग के डायरेक्टर अमित तलवाड़ ने मुख्य मेहमान और सभी टीमों का स्वागत करते हुए टूर्नामेंट संबंधी बताया।
इस अवसर पर मोहाली गतका एसोसिएशन द्वारा दिखाए गए मार्शल आर्ट गतका के जौहर और जुगनी भंगड़ा अकादमी के लोक नाच भंगड़ा से अन्य राज्यों से आए खिलाड़ी बहुत प्रभावित हुए। इस अवसर पर पंजाब यूथ विकास बोर्ड के चेयरमैन परमिन्दर सिंह गोल्डी, जि़ला योजना बोर्ड के चेयरपर्सन प्रभजोत कौर, एडीसी (जनरल) अमनिन्दर कौर बराड़ और जि़ला खेल अफ़सर गुरदीप कौर भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement