Mayawati encircles SP on defeat in MLC elections, warns Dalits-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:37 am
Location
Advertisement

एमएलसी चुनाव में हार पर मायावती ने सपा को घेरा, दलितों को किया आगाह

khaskhabar.com : मंगलवार, 30 मई 2023 11:30 AM (IST)
एमएलसी चुनाव में हार पर मायावती ने सपा को घेरा, दलितों को किया आगाह
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने विधान परिषद की दो सीटों में सपा को मिली हार पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी दलित व ओबीसी विरोधी पार्टी की षडयंत्रकारी नीति थोड़ा भी बदलाव नहीं आया है। बसपा मुखिया मायावती ने गुरुवार को ट्वीट के माध्यम से लिखा कि यूपी विधान परिषद की दो सीटों के लिए कल हुए उपचुनाव में, हार निश्चित होने के बावजूद, चुनाव में सपा द्वारा दलित व ओबीसी उम्मीदवार को खडा करना, हरवाना तथा ज्यादा संख्या बल होने पर इनकी अनदेखी करना यह साबित करता है कि इन वर्गों के प्रति सपा की षडयंत्रकारी नीति थोड़ी भी नहीं बदली।

उन्होंने लिखा कि सपा की सरकारों के दौरान इनकी ऐसी ही संकीर्ण व घृणित राजनीति से दलितों, अन्य पिछड़ा समाज के लोगों का काफी अहित होता रहा है। इसीलिए आगे ऐसे नुकसान से बचने के लिए इन वर्गों के लोगों को सावधान रहने की स़ख्त जरूरत है।

गौरतलब हो कि विधान परिषद की दो सीटों के उपचुनाव में सपा को बड़ा झटका लगा है। दोनों ही सीटों पर उम्मीद के मुताबिक भाजपा ने जीत दर्ज कर ली है। भाजपा के मानवेन्द्र सिंह को 280 व पद्मसेन को 279 मत मिले। इसी प्रकार सपा के रामजतन राजभर को 115 व रामकरन निर्मल को 116 मत मिले। दोनों पदों के लिए हुए मतदान में एक-एक वोट अवैध घोषित हुए।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement