Massive fire in a three-storey building in Ghaziabad, 5 killed including 2 children-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 23, 2024 4:38 pm
Location
Advertisement

गाजियाबाद में तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 2 बच्चों समेत 5 की मौत

khaskhabar.com : गुरुवार, 13 जून 2024 10:29 AM (IST)
गाजियाबाद में तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 2 बच्चों समेत 5 की मौत
गाजियाबाद । गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाना इलाके के एक गांव में तीन मंजिला मकान में भीषण आग लगने से दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि इस मकान में फोम बनाने का काम होता था।


दमकल विभाग के मुताबिक, घटना बुधवार 8 बजे रात के बाद की है। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की कई गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन उससे पहले ही सभी बुरी तरीके से आग में झुलस चुके थे। जानकारी मिली है कि इस आग में दो बच्चे, दो महिलाएं और एक युवती फंस गई थी।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर इलाके में बेहटा हाजीपुर गांव में इश्तियाक अली का तीन मंजिला मकान है। इस मकान में वह और उनका बेटा अपने परिवार के साथ रहता है। बेटा सारिक अपनी पत्नी, 7 महीने के बच्चे और बहन के साथ मकान में रहता है। उसकी दूसरी बहन अपने दो बच्चों को लेकर उसके घर आई हुई थी। घर के अंदर फोम बनाने का काम किया जाता है। बताया जा रहा है कि बुधवार रात करीब 8 बजे के आसपास शॉर्ट सर्किट होने की वजह से घर में भीषण आग लग गई।

सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग को बुझाने का प्रयास किया। आग ने तीनों मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने दो मंजिला मकान में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया। लेकिन एक मंजिला मकान में आग पर काबू पाने में दमकल विभाग को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। मकान संकरी गलियों में होने की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मकान तक नहीं पहुंच पा रही थी।

देर रात तक किसी तरीके से दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया और जब मकान में दाखिल हुई तो वहां पर पांच डेड बॉडी बरामद हुई। मकान में मौजूद और लोगों की तलाश की जा रही है।

घटना में जिनकी मौत हुई है उनके नाम सामने आए हैं। इनमें फरहीन (28), शीश (7 महीने), नजरा (30), सैफुर रहमान (35), इफरा (8) की मौत हुई है।

बताया जा रहा है कि इस हादसे में लोगों ने छत के रास्ते भागने की कोशिश की। पड़ोसियों ने भी उनको बचाने का प्रयास किया। लेकिन छत पर पहुंचने के दरवाजे पर ताला लगा हुआ था। जिसके कारण सभी इस आग में फंस गए और उनकी मौत हो गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement