Many projects including Rajpura Stadium, Aam Aadmi Clinic, Yoga Center, Park approved-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:00 pm
Location
Advertisement

राजपुरा स्टेडियम, आम आदमी क्लीनिक, योगा केंद्र, पार्क समेत कई प्रोजेक्ट मंजूर

khaskhabar.com : बुधवार, 29 मार्च 2023 07:10 AM (IST)
राजपुरा स्टेडियम, आम आदमी क्लीनिक, योगा केंद्र, पार्क समेत कई प्रोजेक्ट मंजूर
चंडीगढ़। राजपुरा शहर की सूरत बदलने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को खेल स्टेडियम, आम आदमी क्लीनिक, योगा सुविधा समेत कई विकास परियोजनाओं को मंजूरी दी, जो आगामी दिनों में मुकम्मल किए जाएंगे। अपने कार्यालय में पैप्सू टाऊनशिप डिवेल्पमेंट बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐतिहासिक कस्बे राजपुरा की पुरातन शान को बहाल करने के लिए इसकी सूरत बदली जाएगी।
उन्होंने कहा कि बोर्ड के बजट को मंज़ूरी दे दी गई है, जिसमें 19.32 करोड़ रुपए की आमदन और 7.19 करोड़ रुपए के खर्चों का अनुमान लगाया गया है। राजपुरा शहर के सौन्दर्यीकरण के लिए बोर्ड ने राजपुरा टाऊन में स्टेडियम (लगभग 7 एकड़ क्षेत्रफल वाला) और पुराने बस स्टैंड के नज़दीक एक पार्क (लगभग 7 कनाल क्षेत्र वाला) बनाने की मंजूरी दे दी है।
मुख्यमंत्री ने कहाकि बोर्ड के कामकाज को सुचारू ढंग से चलाने के लिए पैप्सू टाऊनशिप विकास बोर्ड की कार्यकारी समिति के गठन को हरी झंडी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि इस समिति का नेतृत्व सीनियर अधिकारी वित्त कमिश्नर राजस्व करेंगे।
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि इलाका निवासियों की सुविधा के लिए गणेश नगर इलाके में करीब 84 लाख रुपए की लागत के साथ सडक़ का निर्माण करने को भी मंज़ूरी दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि झुग्गी-झौंपडिय़ों वाले क्षेत्रों के कल्याण के लिए पुरानी मिर्च मंडी में 585 वर्ग गज क्षेत्र में धर्मशाला के निर्माण को भी मंजूरी दी गई है।
सरकार राजपुरा शहर के सर्वांगीण विकास के लिए वचनबद्ध है और इस नेक कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। इन विकास कार्यों को पहल के आधार पर पूरा किया जाएगा और समय-समय पर इन कार्यों की गुणवत्ता की जाँच सुनिश्चित बनाई जाएगी। इस मौके पर विधायक और बोर्ड की वाइस चेयरपर्सन नीना मित्तल और अन्य भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement