Many people fell ill after eating buckwheat flour in Ghaziabad-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:41 am
Location
Advertisement

गाजियाबाद में कुट्टू का आटा खाने से कई लोग हुए बीमार

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 मार्च 2023 6:34 PM (IST)
गाजियाबाद में कुट्टू का आटा खाने से कई लोग हुए बीमार
गाजियाबाद, । गाजियाबाद और मेरठ में नवरात्रि में कुट्टू का आटा खाने से कई लोग बीमार हो गए। सभी को कुट्टू का आटा खाने के आधे से एक घंटे के अंदर चक्कर आए। फिर उल्टियां शुरू हो गईं। इन लोगों ने अलग-अलग दुकानों से आटा खरीदा था। नवरात्रि के पहले दिन बुधवार को लोगों ने व्रत रखा था। शाम को कुट्टू का आटा खाया था।

माना जा रहा है कि ये दूषित आटा किसी एक ही फैक्ट्री में तैयार हुआ। जहां से इसकी सप्लाई विभिन्न दुकानों को हुई होगी। फिलहाल अस्पतालों में सभी का इलाज जारी है। वहीं, खाद्य विभाग इन दुकानों से कुट्टू के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज रहा है।

पहली घटना गाजियाबाद की है। जहां नवरात्रि में कुट्टू का आटा खाने से करीब 100 लोग बीमार हो गए। 80 लोग चार अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। 20 से ज्यादा लोग अपने घरों पर मौजूद हैं।

बुधवार रात करीब 11 बजे सबसे पहले कुट्टू का आटा खाने से तबीयत बिगड़ने की सूचना डबाना गांव से आई। यहां के कुछ लोग मोदीनगर के अस्पताल में लाए गए। इसके बाद तो पूरी रात मरीज अस्पतालों में पहुंचते रहे। डबाना के अलावा सौंदा, शेरपुर, पतला, डबाना, उजैड़ा और नगला गांव के लोग बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंचने शुरू हो गए। इसके अलावा मोदीनगर कस्बे की हरमुखपुरी और जगतपुरी कॉलोनी में भी लोग बीमार होने शुरू हो गए। मोदीनगर के तीन और मुरादनगर के एक अस्पताल में गुरुवार सुबह तक करीब 80 लोग भर्ती हैं। कुछ लोगों को डॉक्टरों ने प्रारंभिक ट्रीटमेंट देकर घरों को भेज दिया है।

एसडीएम शुभांगी शुक्ला रात में ही अस्पतालों में पहुंचीं। उन्होंने सीएमओ को फोन करके बेहतर चिकित्सा व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने के लिए कहा। इसके बाद डॉक्टरों की टीम रातभर इलाज में जुटी रही। ज्यादातर मरीजों का कहना था कि उन्हें कुट्टू का आटा खाने के कुछ देर बाद चक्कर आए। फिर उल्टियां होने लगी और इसके बाद लगातार हालत बिगड़ती चली गई। ज्यादातर लोगों को यही समस्या है।

शुभांगी शुक्ला ने बताया कि फिलहाल सभी लोगों की हालत स्थिर है। कोई गंभीर नहीं है। कुट्टू के आटे का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। पता कराया जा रहा है कि दुकानदारों ने कहां से ये आटा खरीदा था। फैक्ट्री का पता लगाकर वहां भी कार्रवाई की जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement