Man arrested for making fake Aadhaar card in Gurugram-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:07 am
Location
Advertisement

गुरुग्राम में फर्जी आधार कार्ड बनाने के आरोप में शख्स गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 07 जून 2023 3:38 PM (IST)
गुरुग्राम में फर्जी आधार कार्ड बनाने के आरोप में शख्स गिरफ्तार
गुरुग्राम। मुख्यमंत्री के उड़न दस्ते (फ्लाइंग स्क्वायड) ने गुरुग्राम के चक्करपुर गांव में फर्जी आधार कार्ड बनाने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी है। आरोपी की पहचान मोहम्मद आरिफ के रूप में हुई है। आरिफ मूल रूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। दस्ते ने चक्करपुर गांव स्थित मिराज कॉमन सर्विस सेंटर की दुकान पर छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए हैं। पुलिस ने कहा कि आरिफ का एक साथी अभी फरार है।

मुख्यमंत्री के उड़न दस्ते ने कहा, हमें एक व्यक्ति के फर्जी आधार कार्ड बनाने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर टीम ने छापेमारी करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। टीम का नेतृत्व डीएसपी इंद्रजीत सिंह यादव कर रहे थे।

पुलिस ने सेक्टर-28 स्थित एक स्कूल के प्रधानाध्यापक के दिल्ली, बिहार, रोहतक के फर्जी पैन कार्ड, वोटर कार्ड और जन्म प्रमाण पत्र जब्त किए हैं। एक सीपीयू, लैपटॉप, प्रिंटर और एक स्कैनर भी बरामद किया गया है। डीएसपी यादव ने बताया कि आरोपी आधार कार्ड जारी करने के लिए अपने ग्राहकों से सिर्फ उनका नाम और फोटो पूछते थे।

डीएसपी यादव ने आईएएनएस को बताया, वह आधार कार्ड जारी करने के लिए लगभग 2500 से 3000 रुपये लेता था। आरोपी अपने काम से संबंधित कोई भी कानूनी दस्तावेज पेश करने में विफल रहा था। उन्होंने कहा कि आरोपी के पास फर्जी आधार और वोटर कार्ड बनाने के लिए तैयार किया गया एक खास सॉफ्टवेयर था। गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-1 पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement