Ludhiana Municipal Corporation employee arrested for taking bribe of Rs 6000 in second installment-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 12:37 pm
Location
Advertisement

लुधियाना नगर निगम का कर्मचारी रिश्वत की दूसरी किश्त के 6000 रुपए लेते गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 07 फ़रवरी 2024 11:21 PM (IST)
लुधियाना नगर निगम का कर्मचारी रिश्वत की दूसरी किश्त के 6000 रुपए लेते गिरफ्तार
लुधियाना। राज्य में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के मद्देनजऱ शुरु की मुहिम के अंतर्गत पंजाब विजीलेंस ब्यूरो ने बुधवार को नगर निगम लुधियाना के पार्ट टाईम कर्मचारी हरीश कुमार को रिश्वत की दूसरी किश्त के तौर पर 6000 रुपए लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम को जगदीश सिंह निवासी शहीद भगत सिंह नगर, लुधियाना की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके बताया कि उसने अपने नाम पर पैतृक घर का तबादला करवाने के लिए नगर निगम लुधियाना से टैक्स सुपरटैंडैंट रजिस्टर नंबर 1 ( टीएस- 1) सर्टिफिकेट प्राप्त करना था। उसकी मुलाकात एक कर्मचारी हरीश कुमार के साथ हुई, जिसने ख़ुद को निगम की हाऊस टैक्स शाखा के क्लर्क के तौर पर पेश किया और उसने सम्बन्धित जूनियर इंजीनियर से शिकायतकर्ता के घर का टी. एस - 1 सर्टिफिकेट जारी करवाने के लिए उससे 10,000 रुपए रिश्वत की माँग की।
शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि मुलजिम ने मौके पर ही उससे 4000 रुपए ले लिए और बाकी रहते 6000 रुपए टी. एस.- 1 उपलब्ध करवाए जाने के मौके पर देने की बात कही। शिकायतकर्ता ने बताया कि दोषी कर्मचारी गूग्गल पे के द्वारा बाकी रकम की माँग कर रहा था। परन्तु उसे गुग्गल पे इस्तेमाल करना नहीं आता इसलिए उसने नकद रकम ले लेने के लिए कहा। इसी दौरान शिकायतकर्ता ने सारी बातचीत अपने मोबाइल में रिकार्ड कर ली और सबूत के तौर पर विजीलैंस को सौंप दी जिससे मुलजिम को काबू किया जा सके।
प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के उपरांत लुधियाना रेंज की विजीलैंस टीम ने उक्त दोषी को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से दूसरी किश्त के तौर पर 6000 रुपए रिश्वत लेते हुये पकड़ लिया। इस सम्बन्ध में उक्त मुलजिम के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7, 7ए और आइपीसी की धारा 420 के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना में केस दर्ज कर लिया गया है। दोषी को कल अदालत में पेश किया जाएगा। इस सम्बन्धी आगे जांच जारी है और अन्य मुलाजिमों की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement