Lots of problems in the vending zone of Sector 23, vendors appealed to Pawan Bansal for help-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 14, 2024 12:15 am
Location
Advertisement

सेक्टर 23 के वेंडिंग ज़ोन में समस्याओं की भरमार, वेंडरों ने पवन बंसल से लगाई मदद की गुहार

khaskhabar.com : बुधवार, 28 फ़रवरी 2024 7:34 PM (IST)
सेक्टर 23 के वेंडिंग ज़ोन में समस्याओं की भरमार, वेंडरों ने पवन बंसल से लगाई मदद की गुहार
चंडीगढ़। शहर के पूर्व सांसद व सीनियर कांग्रेस नेता पवन बंसल से बुधवार को सेक्टर 23 वेंडर मार्किट के लगभग 30 वेंडर्स ने मुलाकात की व उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इन वेंडर्स ने सबसे पहले पवन बंसल को वेंडिंग जोन का कंसेप्ट लाने के लिए धन्यवाद किया, जिससे उन्हें पुलिस द्वारा किये जाने वाले शोषण से छुटकारा मिला, लेकिन उसके साथ ही मौजूदा समय में आ रही परेशानियों का हल सरकार और प्रशासन द्वारा ना किये जाने से ये वेंडर काफी चिंतित भी नज़र आए।

इनका कहना था कि एक छोटे से हिस्से में 50 -60 विक्रेताओं को समायोजित किया गया है, जबकि सभी विक्रेता अलग-अलग तरह के कामों से जुड़े हैं। उसके अलावा मार्किट में सफाई की कमी होने की वजह से ग्राहक कम आते हैं। फूड आईटम्स बेचने वाले विक्रेताओं के बीच में ही मोटर मैकेनिक, कपड़े रंगाई जैसे काम हो रहे हैं, जिससे खाने की चीज़ों के दूषित होने का खतरा रहता है। इसके अलावा उनसे मासिक किराया भी दूसरे सेक्टरों की तुलना में ज़्यादा वसूला जाता है। जबकि प्रशासन ने ना ही उन्हें बिजली की सुविधा दी है, और ना ही पीने के साफ पानी की।

इन वेंडर्स की परेशानियाँ सुन पवन बंसल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में लाए गए पथ विक्रेता अधिनियम को जिस भावना के साथ लाया गया था, भाजपा ने उस भावना को ही खत्म कर दिया है, और आज भी वेंडर्स का शोषण किया जा रहा है। बंसल ने वेंडर्स को आश्वासन दिया कि यह उन्हीं का लगाया हुआ पौधा है और वापस आते ही वह उनकी सभी परेशानियों के हल निकालेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement