Lok Sabha Elections: BJP hands over 4 Jharkhand seats to Vasundhara, 3 seats to UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:29 pm
Location
Advertisement

लोकसभा चुनाव: भाजपा ने वसुंधरा को झारखंड की 4, पूनिया को यूपी की 3 सीटों की जिम्मेदारी सौंपी

khaskhabar.com : शनिवार, 10 जून 2023 10:17 AM (IST)
लोकसभा चुनाव: भाजपा ने वसुंधरा को झारखंड की 4, पूनिया को यूपी की 3 सीटों की जिम्मेदारी सौंपी
जयपुर। भाजपा ने राजस्थान के दो वरिष्ठ नेताओं वसुंधरा राजे तथा सतीश पूनिया को झारखंड और उत्तर प्रदेश की सात लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री राजे को जहां झारखंड के गिरिडीह, दुमका, गोड्डा और कोडरमा लोकसभा सीटें सौंपी गई हैं, वहीं पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पूनिया को उत्तर प्रदेश की मैनपुरी, अमरोहा और मुरादाबाद सीटों का संयुक्त प्रभारी बनाया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेता 10 दिन के लिए अपने निर्धारित क्षेत्रों में रहेंगे और फिर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को एक रिपोर्ट सौंपेंगे जिसमें इन सीटों को जीतने के तरीके सुझाए जाएंगे।

पूनिया ने शुक्रवार को मैनपुरी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है, जिसके बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

इस बीच, वसुंधरा राजे के कार्यालय ने आईएएनएस को बताया कि वह 13 जून को झारखंड आएंगी, हालांकि अंतिम तिथि की पुष्टि अभी बाकी है। सूत्रों ने कहा कि हाल ही में राजे और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बी.एल. संतोष के बीच दिल्ली में हुई बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारी भी एजेंडे में थी।

पार्टी के एक कार्यकर्ता ने कहा कि पीएम मोदी समेत भाजपा नेताओं ने पिछले नौ साल की अपनी उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचाना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 23 जून को 10 लाख बूथों को वर्चुअली संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी सरकार के पिछले नौ साल की उपलब्धियों और पार्टी की भविष्य की योजनाओं को जनता के साथ साझा करेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement