lion attacked on Elderly Woman in philibhit -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 12:32 am
Location
Advertisement

आदमखोर खा गया बुजुर्ग महिला को

khaskhabar.com : शनिवार, 01 जुलाई 2017 7:12 PM (IST)
आदमखोर खा गया बुजुर्ग महिला को
पीलीभीत। जिले में नरभक्षी बाघ व बाघिन का कहर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। माला रेन्ज की बनकटी बीट में बाघ और बाघिन दोनों की दस्तक इंसानी मांस की फिराक में बीते 9 महीने से लगातार जारी है। वहीं वन विभाग अभी तक ये नहीं पता लगा पाया है कि नरभक्षी बाघ है या बाघिन।

शनिवार को सूचना आई कि इस बार बाघ ने इसी बीट के पास के गांव मैथी सैदुल्लागंज की रहने वाली एक महिला को अपने मुंह का निवाला बनाया है। लगातार हो रही घटनाओं से ग्रामीण आक्रोशित दिखाई दिये और वन विभाग वाले खामोशी से गायब हो गये। मौके भारी पुलिस फोर्स और प्रशासनिक अधिकारी पहुॅचे और ग्रामीणों को मनाते रहे। ग्रामीण इस बार शव को काफी देर तक उठाने नहीं दिया।

पीलीभीत टाईगर रिजर्व की माला रेन्ज की बनकटी बीट के पास के गांव की रहने वाली ननकी देवी शनिवार सुबह रोज की तरह अपने खेत पर काम करने गई। प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें करीब 11.30 बजे सुबह चीख सुनाई दी, देखा कि बाघ ननकी देवी को खा रहा था। शोर मचाने पर बाघ शव को लेकर जंगल की ओर भागा। करीब 300-400 मीटर तक भागने के बाद बाघ के मुंह से ननकी देवी छूटी, जिसके बाद उन्हें आधा खाया हुआ शव मिला। इसके बाद आसपास के गांव के सैकड़ों लोग एकत्र हो गये और अपना विरोध वन विभाग की नाकामी पर जताने लगे।


लोगों ने शव को उठाने देने से मना कर दिया और अब उनकी मांग है कि जब तक नरभक्षी बाघ और बाघिन पकड़े नहीं जाते तब तक वो शव को उठाने नहीं देगें। क्षेत्र में लगातार बाघ की दहशत का माहौल है और ग्रामीण काफी उग्र है। वन विभाग के लोग ग्रामीणों का गुस्सा देख मौके से खिसक लिए

वहीं न्यूरिया पुलिस की सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंची इसके साथ ही एसडीएम व अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे लेकिन ग्रामीण अभी भी मानने को तैयार नहीं है। पुलिस व प्रशासन के लोग ग्रामीणों को शव के पोस्टमॉर्टम के लिये मना रहे है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि वो लोग प्रदर्शन करते है तो उनके उपर मुकदमें लिख जाते है। इस बार वो वन विभाग से आरपार की लड़ाई करेंगे।


सपा नेता अरूण वर्मा पूर्व राज्यमंत्री हेमराज वर्मा के भाई मौके पर पहुंचे क्योंकि उनके क्षेत्र की घटना थी। उन्होंने इन सबकी जिम्मेदारी सीधे प्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार पर थोप दी। लेकिन नेता जी भूल गये कि भाजपा की सरकार बने अभी 100 दिन ही हुए है, इससे पहले वो 5 साल शासन में थे और उनके बडे भाई हेमराज वर्मा सूबे में राज्यमंत्री के पद पर थे। तब कुछ नहीं हुआ तो अब क्या उम्मीद की जाए।

सुखलाल पुत्र मृतक ननकी देवी ने सीधे वन विभाग को दोषी ठहराते हुए सार्वजनिक रूप से विभाग के अधिकारियों को गालियां सुनाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement