Laxman Maidan Vikas Samiti meeting held-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 7:41 pm
Location
Advertisement

लक्ष्मण मैदान विकास समिति की बैठक आयोजित

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 जून 2024 2:30 PM (IST)
लक्ष्मण मैदान विकास समिति की बैठक आयोजित
डूंगरपुर। जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला खेलकूद समिति की बैठक आयोजित की गई। शुक्रवार को जिला कलक्टर सभागार में आयोजित बैठक में लक्ष्मण मैदान विकास समिति के सभी सदस्य सम्मिलित हुए। बैठक में लक्ष्मण मैदान के रखरखाव एवं मरम्मत, सुरक्षा गार्ड लगाने, टीन शेड मरम्मत, पानी के छिड़काव हेतु ग्राउंड मेन लगाने, राजकीय कार्यक्रमों के अलावा अन्य गैर राजकीय कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर आयोजक संस्थाओं को पुनः साफ सफाई के लिए पाबंद करने, ग्राउंड के उचित रखरखाव के लिए आय के स्त्रोत, लक्ष्मण मैदान स्टेडियम विकास समिति की निर्मित दुकानों के किराया निर्धारण सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा कर समीक्षा की गई। जिला कलक्टर सिंह ने पीडब्ल्यूडी अधिकारी को लक्ष्मण मैदान का मौका मुआयना करने तथा मरम्मत एवं अन्य कार्यों के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद अधिकारी को नियमानुसार शहरी रोजगार के तहत मैदान की सुरक्षा एवं उचित देखभाल के लिए गार्ड एवं ग्राउंड मैन नियुक्त करने तथा जिला खेल अधिकारी को नियुक्त कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रभावी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए।


बैठक में विकास समिति के सदस्य समाजसेवी नानूराम माली एवं एडवोकेट संजीव भटनागर ने सुझाव देते हुए कहा कि मैदान में किसी भी आयोजन के पश्चात् आयोजकों के द्वारा पूर्ण रूप से साफ-सफाई करवाने के लिए पाबंद किया जाएं। इस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर कुलराज मीणा ने आयोजकों को रसीद देते वक्त ही लिखित में पाबंद करने तथा सफाई नहीं करवाने की स्थिति में पेनल्टी लगाने की बात कही। बैठक में जिला कलक्टर सिंह ने चौकीदार को पाबंद किया कि मैदान में पशुओं को प्रवेश न करने दें। साथ ही जिला खेल अधिकारी को मैदान के चारों तरफ वृक्षारोपण तथा सौंदर्य करण के लिए योजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने शौचालय की स्थिति की भी जानकारी ली। साथ ही जिला खेल समिति की वर्ष में दो बार बैठक आयोजित करने के लिए भी निर्देशित किया।

बैठक में जिला खेल अधिकारी नरेश डामोर, प्रधानाचार्य महारावल सीनियर सेकेंडरी स्कूल हरिश डामोर, फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष रफीक सिन्धी सहित खेल विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement