Lalu becomes Lord Vishnu in the poster in front of RJD office in Bihar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2022 10:21 am
Location
Advertisement

बिहार में राजद कार्यालय के सामने लगे पोस्टर में लालू बने भगवान विष्णु

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 अक्टूबर 2022 07:35 AM (IST)
बिहार में राजद कार्यालय के सामने लगे पोस्टर में लालू बने भगवान विष्णु
पटना । बिहार में एक ओर जहां दुगार्पूजा की धूम है वहीं राजनीति भी गर्म है। मां दुर्गा की अराधना के बीच पटना में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) कार्यालय के बाहर सोमवार को एक बड़ा सा पोस्टर लगाया गया है। इस पोस्टर में राजद प्रमुख लालू प्रसाद जहां भगवान विष्णु के विराट स्वरूप में नजर आ रहे हैं, वहीं उनके पुत्र और राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भगवान कृष्ण के रूप में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सारथी बने दिख रहे हैं। नीतीश अर्जुन की भूमिका में रथ पर सवार हैं। राजद कार्यकर्ताओं के द्वारा लगाए गए इस पोस्टर के बाद बिहार में सियासी पारा चढ़ गया है। राजद के इस पोस्टर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराते हुए एक कविता का सहारा लेते हुए कहा कि जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।

राजद के इस पोस्टर पर निशाना साधते हुए बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने रामधारी सिंह दिनकर की कविता की पंक्तियों को दोहराते हुए कहा कि जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।

सिन्हा ने कहा कि कौरवों की तरह नीतीश कुमार भी अपनी सेना बढ़ाने में लगे हैं, लेकिन नारायणी सेना, जो राष्ट्रवाद और सत्य को लेकर आगे बढ़ रही है, उसके ही साथ है, ऐसे में नारायणी सेना की जीत तय है।

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सिन्हा ने कहा कि कोई भ्रष्टाचार छिपाने, कोई महत्वकांक्षा पाले और कोई अवैध संपत्ति अर्जित करने को लेकर एक मंच पर आने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में सभी स्वार्थी दल एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं, लेकिन जनता सत्य के साथ ही खड़ी है।

उन्होंने राजद द्वारा लगाए गए पोस्टर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कौरव खुद देवत्व रूप में दिखने का प्रयास कर रहे, जिससे उनका राजनीतिक अंत निश्चित है। उन्होंने कहा कि पोस्टर में पिता और पुत्र दोनो कृष्ण बने हुए हैं।

सिन्हा ने कहा कि जातीय संघर्ष, जातीय नफरत, घृणा के अलावा इनके पास कुछ है भी नहीं, ये 32 साल से बिहार में महाभारत के अलावा कर ही क्या पाए है?

भाजपा के नेता ने तंज कसते हुए कहा कि धृतराष्ट्र के रूप में मंत्रियों की राजनीति बलि ली जा रही है और धृतराष्ट्र बस पुत्रमोह में पुत्र के लिए सीएम की कुर्सी देख रहे। इधर, अर्जुन बने सीएम भी पीएम बनने की महत्वकांक्षा में राज्य में हो रहे हर अनैतिक कार्य की ओर से आंखे मूंदे हुए हैं।

राजद के पोस्टर में लालू प्रसाद भगवान विष्णु के विराट स्वरूप में नजर आ रहे हैं, जिसमें उनके साथ कांग्रेस के राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई दलों के नेताओं की तस्वीर है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement