Lahaul Spiti Deputy Commissioner Rahul Kumar inspected the ice hockey ring site in Jispa-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 6:25 am
Location
Advertisement

लाहौल स्पीति उपायुक्त राहुल कुमार ने किया जिस्पा में आइस हॉकी रिंग स्थल का निरीक्षण

khaskhabar.com : बुधवार, 31 मई 2023 08:27 AM (IST)
लाहौल स्पीति उपायुक्त राहुल कुमार ने किया जिस्पा में आइस हॉकी रिंग स्थल का निरीक्षण
केलांग। लाहौल स्पीति के उपायुक्त राहुल कुमार और वन मंडल अधिकारी अनिकेत बानवे ने जिस्पा में प्रस्तावित आइस हॉकी रिंग के लिए मौजूद सभी संभावनाओं का पता लगाने के लिए भूमि चयनित करने के उद्देश्य से स्थल का जायजा लिया |
इस मौके पर उपायुक्त राहुल कुमार ने कहा कि जिला लाहौल स्पीति में साहसिक और शीतकालीन खेलों को बढ़ावा देने के लिए विशेष योजना पर कार्य किया जा रहा है। इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस्पा में आइस हॉकी रिंग के निर्माण के लिए डीपीआर बनाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि इस रिंग का उपयोग गर्मियों में भी ओपन एयर थिएटर के रूप में त्योहारों व मेलों आदि के लिए भी किया जाएगा। जिससे इस क्षेत्र की समृद्ध व वैभवशाली संस्कृति को उजागर करने के लिए भी एक बेहतरीन प्लेटफार्म तैयार होगा। उन्होंने कहा कि इस आइस हॉकी रिंग के निर्माण से खेल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।
परिसर में एक अत्याधुनिक छात्रावास भी बनाया जाएगा। परिसर में रॉक क्लाइम्बिंग के शौकीनों के लिए एक कृत्रिम दीवार भी बनाई जाएगी। जिससे इस क्षेत्र में शीतकालीन खेलों के साथ-साथ साहसिक खेलों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। विश्व के पर्यटन व शीतकालीन खेलों के मानचित्र पर अलग पहचान भी कायम होगी। निरीक्षण स्थल पर सहायक आयुक्त संकल्प गौतम और राजस्व अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement