Laddoos started raining as soon as Pandey of Nandgaon reached Barsana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:01 pm
Location
Advertisement

बरसाना में नंदगांव के पांडे के पहुंचते ही बरसने लगे लड्डू

khaskhabar.com : सोमवार, 27 फ़रवरी 2023 8:08 PM (IST)
बरसाना में नंदगांव के पांडे के पहुंचते ही बरसने लगे लड्डू
--आज बरसी मिठास कल पड़ेंगे लठ्ठ ,लड्डू होली देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालुओं

बरसाना/ गोवर्धन।
अबीर गुलाल की बारिश के मध्य तीन टन लड्डू लाड़लीजी महल में सोमवार शाम को 1 घंटा 30 मिनट तक लुटाए गए। भक्त भाव विभोर होकर लड्डू प्रसाद लूटने में मस्त नजर आए। लड्डू होली में शिरकत करने के लिए देश विदेश से करीब चार लाख श्रद्धालुओं ने भाग लिया।

श्रीजी के धाम बरसाना में लड्डू होली से पूर्व सुबह से ही नगर की गालियां राधे राधे के जयकारे से गूंज रही थी।मन मंदिर को आल्हादित कर देने वाली द्वापर युगीन लीला की जीवंत उदाहरण सोमबार को बरसाना की गालियों में मिला। जहां सुबह से देश के कौने-कौने से आये लाखों श्रद्दालु राधे राधे के जयकारे लगा रहे थे। इस भक्ति मय जयकारे से गालियां गुंजायमान हो रहीं थीं।वहीं एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली का आनंद ले रहे थे। भक्त
शाम को लाड़लीजी मंदिर के पट खुलने का इन्तजातर करने लगे। शाम पौने पांच बजे राधारानी के जयकारे के साथ मंदिर के गेट खुले तो श्रद्धालु आनन्द के सागर में गोते लगते हुए राधा रानी की जय बरसाने बारी की जय लगाते हुए लड्डू होली शुरू होने से पहले ही लड्डू फेंकना शुरु कर देतें हैं । पांच बजे मंदिर के सेवायत ध्रुव कृष्ण गोस्वामी, कान्हा गोस्वामी, राधे गोस्वामी, आदि पांडे बनकर कर समाज गायन के दौरान चौक में नाचने लगे। इस दौरान पांडे को भक्तों ने लड्डू भोग को दिए,तो पांडे ने रंग गुलाल के बदराओं के मध्य "नन्दगांव कौ पांडो ब्रज बरसाने आयौ। भरि होरी के बीच सजन समध्याने धायौ। की धमार पर नाचते हुए लड्डू लुटाने लग जाता है। देश के विभिन्न प्रान्तों से आये लाखों भक्त ऊंच नीच, गरीब, अमीर के भेद भाव को भूलकर एक दूसरे को धकेलकर लड्डू प्रसादी लूटने लग जातें हैं। लड्डू होली करीब एक घण्टे तक चली। उसके बाद देर रात्रि तक राधा रानी दर्शनों को भक्तों का कारवां राधा रानी मंदिर की तरफ बढ़ता रहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement