Kirori Lal Meena reached ED office, handed over evidence against CM Gehlot and Vaibhav-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:33 pm
Location
Advertisement

किरोड़ी लाल मीणा पहुंचे ED दफ्तर, CM गहलोत और वैभव के खिलाफ सबूत सौंपे

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 जून 2023 9:05 PM (IST)
किरोड़ी लाल मीणा पहुंचे ED दफ्तर, CM गहलोत और वैभव के खिलाफ सबूत सौंपे
जयपुर। राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा शुक्रवार को फिर ईडी के दफ्तर पहुंचे। ईडी कार्यालय में अधिकारियों से मुलाकात कर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने होटल फेयरमाउंट में मॉरिशियस की शैल कंपनी द्वारा लगभग 100 करोड़ रुपए निवेश के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर परिवाद सौंपा। ईडी अधिकारियों को परिवाद देने के बाद सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि वैभव गहलोत और फेयरमाउंट होटल के मालिक रतनकांत शर्मा के खिलाफ ईडी को सबूत दिए हैं।

सांसद मीणा ने आरोप लगाए कि होटल फेयरमाउंट में मॉरिशियस की शैल कंपनी के द्वारा करीब 100 करोड़ रुपए निवेश किए गए हैं। यह पैसा गहलोत और उनके परिवार के सदस्यों का है, जो पहले हवाला के जरिए मॉरिशियस पहुंचाया गया और उसके बाद शैल कंपनी के जरिए होटल फेयर माउंट में निवेश किया गया।


सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि डॉ.नरेंद्र सिंह, हितेष बियानी और युक लैटिन किक ने मॉरिशियस से पैसा होटल में निवेश किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मामले की जांच एसओजी से भी कराने और आरोपों का जवाब देने की मांग की है।

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि होटल फेयरमाउंट की कंपनी ट्राइटन होटल एंड रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड और शैल कंपनी सिवनार होल्डिंग्स लिमिटेड 2007 में रजिस्टर करवाई गई। ये दोनों कंपनियां एक साथ रजिस्टर कराई गई। सिवनार को बनाने के पीछे मंशा भी यही था ताकि वो कालेधन को मॉरिशियस के रास्ते ह्वाईट कर फेयरमाउंट में निवेश करें।

अब रतनकांत शर्मा इस पैसे को वैभव गहलोत व उनकी पत्नी हिमांशी गहलोत की कंपनी सन लाइट कार रेंटल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के जरिए हर साल लौटा रहे हैं। सन लाइट कार रेंटल होटल फेयरमाउंट, होटल ली मेरिडियन और उदयपुर में रतनकंत शर्मा की होटल रैफल को किराए पर कार प्रोवाइड कराने का काम है, जिसके एवज में उसे हर साल करोड़ों रुपए का मिलते हैं।

सांसद मीणा ने कहा कि यह पूरा पैसा हवाला के जरिए पहले लंदन में रहने वाले एक एनआरआई डॉक्टर के पास पहुंचा। उस डॉक्टर ने सिवनार होल्डिंग्स लिमिटेड में यह पूरा पैसा निवेश किया। वहीं कंपनी ने फेयरमाउंट होटल की कंपनी ट्राइटन होटल एंड रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड में निवेश किया। सांसद किरोड़ी ने कहा कि उन्होंने ईडी को इस पूरे मामले से संबंधित सबूत सौंप दिए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement