Killed and burned wife buried evidence to bury the bones in philibhit-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:29 pm
Location
Advertisement

पत्नी को मारकर जलाया, साक्ष्य मिटाने को दफन की अस्थियां

khaskhabar.com : सोमवार, 24 अप्रैल 2017 11:19 AM (IST)
पत्नी को मारकर जलाया, साक्ष्य मिटाने को दफन की अस्थियां
पीलीभीत। बीसलपुर कोतवाली क्षेत्र के गाँव भसूड़ा में एक युवक ने अपनी पत्नी का कत्ल कर उसको जला दिया और साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से गांव की नदी के किनारे बची हुई अस्थियों और राख को दफन कर दिया। पहले तो कातिल पति पत्नी के हरिद्वार में गुम हो जाने का बहाना बनाता रहा,लेकिन जब पुलिस ने सख्ती की तो पूरा मामला खुल गया। कातिल की निशानदेही पर पुलिस ने नदी किनारे एक गड्ढे से जली हुई हड्यिां और शव के अवशेष बरामद किए हैं। कातिल ने पुलिस को कत्ल की बजह उसके द्वारा अदब न किया जाना बताया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली दियोरियां कला के हरप्रसाद की पुत्री पुष्पा की शादी लगभग तीन साल पूर्व कोतवाली बीसलपुर क्षेत्र के गांव भसूड़ा के डोरीलाल से हई थी। उसके बाद पुष्पा के एक पुत्री का जन्म भी हुआ जो अब दो साल की हो चुकी है। 10 अपैल 2017 को डोरीलाल के भाई गजेन्द्र ने पुष्पा के पिता को बताया कि वे लोग हरिद्वार गंगा नहाने गए थे। वहीं से पुष्पा गायब हो गई। डोरीलाल ने इस मामले में पुलिस को गुमसुदी की तहरीर भी दे दी।

लेकिन पुष्पा के परिजनों को डोरीलाल की बातों पर शक हुआ क्योंकि पहले भी डोरीलाल अक्सर पुष्पा की पिटाई किया करता था लेकिन बेटी का परिवार न टूट जाये यह सोचकर हरप्रसाद ने डोरीलाल और बेटी को समझाकर बात को। लिहाजा पुष्पा के पिता ने पुलिस को प्रार्थनापत्र दिया कि उन्हें शक है कि उनकी पुत्री की हत्या डोरीलाल ने कर शव गायब कर दिया है।
जिसके बाद पुलिस ने डोरीलाल को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो डोरीलाल ने अपना जुर्म कबूल लिया और उसकी निशानदेही पर पुलिस ने शव के अवशेष गाँव की नदी के किनारे एक गड्ढे से बरामद कर लिए।

जब मीडिया ने आरोपी से हत्या का कारण पूछा तो उसका जबाव हैरान कर देने वाला था। उसने कहा कि पुष्पा हर रिश्तेदारी में उसके साथ जाना चाहती थी। चाहे वह उसे ले जाना चाहे या नहीं। उसका मानता था कि पुष्पा अदब नहीं करती है। इसी बजह से डोरीलाल ने पुष्पा का बेरहमी से कत्ल कर शव को नदी किनारे ठिकाने लगा दिया।
सीओ बीसलपुर हरीश सिंह भदौरिया ने बताया कि आरोपी पति की निशानदेही पर शव के अवशेष बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस हत्यारे के विरुद्ध पुख्ता वैज्ञानिक सबूत जुटाकर कड़ी से कड़ी सजा दिलायेगी।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement