Kejriwal will meet Uddhav Thackeray in Maharashtra today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 8:42 pm
Location
Advertisement

महाराष्ट्र में आज उद्धव ठाकरे से मिलेंगे केजरीवाल

khaskhabar.com : बुधवार, 24 मई 2023 10:53 AM (IST)
महाराष्ट्र में आज उद्धव ठाकरे से मिलेंगे केजरीवाल
मुंबई। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार दोपहर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी। ठाकरे के साथ बैठक में केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और मुंबई आप के नेता भी होंगे। दोनों गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार और उनकी टीम से मिलने वाले हैं।

दोनों नेता राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं को नियंत्रित करने के लिए केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आप की लड़ाई के लिए राज्य के प्रमुख नेताओं से समर्थन हासिल करने के लिए मुंबई में हैं।

केजरीवाल-ठाकरे के बीच यह दूसरी मुलाकात होगी, दोनों अपनी-अपनी जमीन पर अस्तित्व की राजनीतिक लड़ाई में लगे हैं।

भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) द्वारा सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े को मूल शिवसेना नाम और धनुष-बाण चिन्ह आवंटित करने के फैसले के तुरंत बाद, केजरीवाल-मान 24 फरवरी को यहां आए थे, उन्होंने ठाकरे से मुलाकात की और अपना पूरा समर्थन दिया और विपक्षी एकता के प्रयासों पर चर्चा की।

केजरीवाल ने बुधवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की, जिन्होंने कुछ अन्य पार्टियों के साथ अध्यादेश पर आप के रुख का समर्थन करने पर सहमति जताई है, हालांकि कांग्रेस का रुख अभी स्पष्ट नहीं है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement