Kejriwal should apologize to the country for insulting Mahatma Gandhi - BJP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2022 3:31 pm
Location
Advertisement

महात्मा गांधी का अपमान करने के लिए देश से माफी मांगे केजरीवाल - भाजपा

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 अक्टूबर 2022 07:20 AM (IST)
महात्मा गांधी का अपमान करने के लिए देश से माफी मांगे केजरीवाल - भाजपा
नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर महात्मा गांधी का अपमान करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने कहा है कि गांधी जयंती पर साजिश के तहत राजघाट ना जाकर केजरीवाल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अपमान किया है और उन्हें इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना द्वारा दिल्ली की केजरीवाल सरकार को पत्र लिखकर गांधी जयंती के अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री या उनके किसी भी अन्य मंत्री के राजघाट नहीं जाने के बारे में पूछे गए सवाल का हवाला देते हुए कहा कि उपराज्यपाल ने चिट्ठी में लिखा कि प्रथम ²ष्टया यह मामला जानबूझकर प्रोटोकॉल तोड़ने का मालूम पड़ता है। पत्र में यह भी लिखा है कि इस तरीके के कार्यक्रमों का आयोजन दिल्ली सरकार की तरफ से किया जाता है और जो निमंत्रण पत्र भेजा जाता है, वह दिल्ली के मुख्यमंत्री के नाम से जाता है।

गुप्ता ने उपराज्यपाल के पत्र का हवाला देते हुए कहा कि केजरीवाल सोची समझी साजिश के तहत ना खुद महात्मा गांधी के समाधि स्थल पर गए और ना ही अपने मंत्रियों को जाने की इजाजत दी। इस गुनाह के लिए उन्हें देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा कि देश के महापुरुषों का राजनीतिक इस्तेमाल करना केजरीवाल की पुरानी आदत है। वो साबरमती आश्रम जाकर चरखा चलाने की नौटंकी करते हैं और पंजाब में गांधी की तस्वीर हटवाने का आदेश देते हैं।

गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर अपने आठ सालों के कार्यकाल के दौरान बुजुर्गों, विधवाओं और दिव्यांगों को मिलने वाली पेंशन को बंद करने का भी आरोप लगाया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement