Kejriwal did not appear in Gujarat court in defamation case, sought documents-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:52 pm
Location
Advertisement

मानहानि मामले में गुजरात कोर्ट में नहीं पेश हुए केजरीवाल, मांगा दस्तावेज

khaskhabar.com : बुधवार, 07 जून 2023 3:54 PM (IST)
मानहानि मामले में गुजरात कोर्ट में नहीं पेश हुए केजरीवाल, मांगा दस्तावेज
अहमदाबाद। आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह बुधवार को गुजरात की एक अदालत में आपराधिक मानहानि के मामले की सुनवाई के लिए उपस्थित नहीं हुए। दोनों नेता मामले से संबंधित दस्तावेज मांगने के लिए एक आवेदन दायर करेंगे।

अदालत ने शुरू में केजरीवाल और सिंह को 15 अप्रैल को समन जारी किया था और उन्हें 23 मई को पेश होने का निर्देश दिया था। इसके बाद, अदालत ने फिर से समन जारी किया, जिसमें 7 जून को उपस्थित होने के लिए कहा।

आपराधिक मानहानि की आईपीसी की धारा 500 के तहत उनके खिलाफ प्रथम ²ष्टया मामला मिलने के बाद अदालत ने यह कदम उठाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री के संबंध में केजरीवाल और सिंह के बयानों के जवाब में गुजरात विश्वविद्यालय ने अप्रैल में मानहानि का मामला दायर किया था। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने दोनों आप नेताओं को सात जून को पेश होने के लिए कहा था।

पीएम मोदी की डिग्री पर गुजरात हाई कोर्ट के फैसले पर आप नेताओं द्वारा की गई टिप्पणियों के बाद गुजरात विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार पीयूष पटेल ने मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि केजरीवाल और सिंह द्वारा दिए गए बयान अपमानजनक और व्यंग्यात्मक थे और इससे विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement