Kejriwal and Thackeray together attacked the Centre, said- The ordinance is full of arrogance-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:46 pm
Location
Advertisement

केजरीवाल और ठाकरे ने मिलकर बोला केंद्र पर हमला, कहा- 'अहंकार से भरा हुआ है अध्यादेश'

khaskhabar.com : बुधवार, 24 मई 2023 6:36 PM (IST)
केजरीवाल और ठाकरे ने मिलकर बोला केंद्र पर हमला, कहा- 'अहंकार से भरा हुआ है अध्यादेश'
मुंबई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) की लड़ाई के लिए समर्थन जुटाने का प्रयास करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की। मीडिया को संयुक्त रूप से संबोधित करते हुए, दोनों नेताओं ने दिल्ली सेवाओं को नियंत्रित करने के लिए अध्यादेश को अहंकार से भरा अध्यादेश करार दिया और देश के लोगों को जगाने की आवश्यकता के रूप में बल देने के प्रयास के लिए केंद्र की आलोचना की।

ठाकरे ने केंद्र के साथ केजरीवाल की लड़ाई के लिए समर्थन व्यक्त करते हुए कहा, अध्यादेश का फैसला अहंकार से भरा हुआ है। एक अहंकारी और स्वार्थी नेता देश नहीं चला सकते है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ केजरीवाल ने कहा, हम देश के लोगों को जगाने के लिए साथ आए हैं।

ठाकरे ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) और मातोश्री राजनीति से परे संबंध बनाए रखने के लिए जानी जाती हैं।

ठाकरे ने कहा, सुप्रीम कोर्ट का फैसला दिल्ली और देश के लोकतंत्र के लिए जरूरी था। लेकिन जब केंद्र सरकार इस तरह का अध्यादेश लाती है तो यह कैसा लोकतंत्र है? हमें लोगों को इस सब से अवगत कराना होगा।

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी भी सभी से अच्छे संबंध रखती है और अब हम ठाकरे परिवार का हिस्सा हैं।

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के लोगों ने अधिकारों के लिए एक बड़ी लड़ाई लड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अध्यादेश द्वारा हमारे अधिकार को छीन रही है। 8 साल बाद सुप्रीम कोर्ट का फैसला (11 मई) हमारे पक्ष में आया।

ठाकरे ने कहा, उनकी राजनीति अनैतिक, गलत और देश के लिए खतरनाक है और लोकतंत्र के लिए खतरा है। वे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को परेशान करने के लिए सत्ता और विभिन्न संस्थानों का खुलेआम दुरुपयोग कर रहे हैं।

शीर्ष अदालत के फैसले के तुरंत बाद 19 मई को केंद्र सरकार ने अध्यादेश जारी किया था। इस अध्यादेश के तहत किसी भी अधिकारी के ट्रांसफर और पोस्टिंग से जुड़ा अंतिम फैसला लेने का हक दिल्ली के उपराज्यपाल को वापस दे दिया गया।

केजरीवाल राज्यसभा में केंद्र के अध्यादेश को रोकने के लिए देश के सभी शीर्ष विपक्षी दलों के अखिल भारतीय दौरे पर हैं।

इससे पहले उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बुधवार को ठाकरे और गुरुवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पार्टी केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का पालन करेगी।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement