KEI Real Kabaddi League Season 2 crowned by Shekhawati Kings-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:51 am
Location
Advertisement

शेखावाटी किंग्स के सिर सजा केईआई रियल कबड्डी लीग सीजन 2 का ताज

khaskhabar.com : शनिवार, 01 अक्टूबर 2022 08:24 AM (IST)
शेखावाटी किंग्स के सिर सजा केईआई रियल कबड्डी लीग सीजन 2 का ताज

जयपुर।केईआई रियल कबड्डी लीग सीजन 2 फाइनल के महामुकाबले में संगीत और बॉलीवुड सितारों से सजा रंगारंग समारोह आयोजित हुआ। कबड्डी लवर्स के जोशीले अंदाज और संगीत से सजी शाम यादगार बन गयी।
केईआई रियल कबड्डी लीग सीजन 2 के फाइनल मुकाबले में शेखावाटी किंग्स और चंबल पाइरेट्स के बीच जबरदस्त मुकाबले में शेखावटी किंग ने चंबल पाइरेट्स को हराकर केईआई रियल कबड्डी लीग सीजन 2 का फाइनल मैच जीतकर खिताब हासिल किया। महामुकाबले में चंबल पाइरेट्स और शेखावटी किंग्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। मैच के पहले हाफ से ही दोनों टीमें एक दूसरे पर भारी पडती दिखीं और दोनों टीमों के खिलाडी एक दूसरे पर आक्रमक नजर आए। मैच के शुरूआत से ही शेखावटी ने चंबल पर जबरदस्त बढत बनाए रखीए हालांकि चंबल भी टक्कर देती नजर आई और मैच सैकंड हाफ में और भी कडा हो गया व अंतिम क्षणो में चंबल 31 और शेखावाटी 41 तक पहुंच गई। मैच के क्लाइमेक्स तक शेखावटी ने चंबल को कोई मौका नहीं दिया। हालांकिए चंबल का भी जज्बा कम होने का नाम नहीं ले रहा था पर अंतिम क्षणों में शेखावाटी ने 9 प्वाइंट्स के अंतर के साथ फाइनल मुकाबला जीत लिया। मैच का फाइनल स्कोर शेखावाटी 43 प्वाइंट्स और चंबल पाइरेट्स 32 प्वाइंटस के साथ को फिनाले में रनर अप रहे। लीग में 159 प्वाइंट के साथ मेवाड मॉन्क्स के जतिन शर्मा बेस्ट रेडर बने। 46 टैकल प्वाइंट्स हासिल कर जयपुर जगुआर के दीपांशु खतरी लीग के बेस्ट डिफेंडर रहे। शेखावटी किंग्स के लक्ष्य मलिक मैन ऑफ द सीरीज व शेखावटी किंग्स के रितिक नेहरा मैन ऑफ द मैच रहे।
फाइनल मैच देखने भारी संख्या में पहुंचे दर्शकों ने जबरदस्त उत्साह दिखाया। फाइनल मुकाबले को देखने हर आयु वर्ग और बच्चों का भी मैच के दौरान जोश देखते बनता था। सभी विजेताओं को चीफ गेस्ट एंका सिंह और एक्टरए रणविजय सिंह ने ट्रॉफी और पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।
वहीं पंजाबी सिंगर सुनंदा शर्मा ने हाई रेटेड गबरूए मम्मी नू पसंद नहीं है तूए कंगना तेरा नी सानू करे इशारे जैसे बॉलीवुड हिट सॉन्गस पर परफॉर्मेंस देकर स्टूडियो में मौजूद दर्शकों को थिरकने को मजबूर कर दिया। रणविजय को अपने रूबरू पाकर उनके फैंस बेकाबू हो गए और उनकी एक झलक देखने के लिए बेकरार दिखे। मुकाबलों के दौरान दर्शकों ने कबड्डी के साथ इंडियन आइडियल फेम और बॉलीवुड सिंगर स्वरूप खान के लाइव कंसर्ट का भी जमकर आनंद लिया। लीग में तीसरी और चैथी पोजीशन के फाइनल मैच में जयपुर जगुआर और सिंह सूरमा के बीच जबरदस्त टक्कर हुई। दोनों टीमों ने थर्ड पोजीशन हासिल करने के लिए कोर्ट पर जमकर दम दिखाया। लेकिन अंतिम क्षणों में जयपुर ने सूरमा को 4 पॉइंट्स के अंतर से हरा दिया। मैच का फाइनल स्कोर जयपुर 29 और सूरमा 25 रहा। मैन ऑफ द मैच जयपुर के अमन रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement