Karnataka hijab row reaches AMU, protest on Friday-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 5, 2022 5:03 pm
Location
Advertisement

कर्नाटक हिजाब विवाद एएमयू पहुंचा, शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन

khaskhabar.com : गुरुवार, 10 फ़रवरी 2022 11:34 AM (IST)
कर्नाटक हिजाब विवाद एएमयू पहुंचा, शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन
अलीगढ़। कर्नाटक हिजाब विवाद उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) तक पहुंच गया है। एएमयू में छात्रों ने बुधवार को परिसर में विरोध मार्च का आह्वान किया था, लेकिन गुरुवार को जिले में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अनुमति नहीं दी गई।

बाद में, कर्नाटक हिजाब विवाद को लेकर छात्र एएमयू परिसर में डक पॉइंट पर एकत्र हुए। उन्होंने विरोध मार्च निकालने के लिए शुक्रवार को परिसर में इकट्ठा होने का फैसला करने के बाद धार्मिक नारे लगाए और तितर-बितर हो गए।

एएमयू के प्रॉक्टर मोहम्मद वसीम अली ने कहा कि छात्रों ने कर्नाटक में छात्राओं के साथ एकजुटता से मार्च निकालने के लिए लिखित में अनुमति मांगी थी। हालांकि, मॉडल कोड को देखते हुए चल रहे विधानसभा चुनावों के कारण आचरण लागू होने के कारण, बुधवार को मार्च के लिए अनुमति नहीं दी गई क्योंकि गुरुवार को अलीगढ़ में मतदान होना था।

प्रॉक्टर ने कहा कि छात्रों को बताया गया कि विधानसभा चुनाव की पूर्व संध्या पर इस तरह के विरोध मार्च से कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा हो सकती है, क्योंकि विरोध मार्च का संदेश सोशल मीडिया पर फैल गया था, इसलिए कुछ छात्र एएमयू परिसर में बुधवार को डक पॉइंट पर एकत्र हुए थे, लोकिन बाद में चले गए।

छात्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने कर्नाटक हिजाब विवाद के खिलाफ एएमयू में विरोध मार्च की अनुमति से इनकार नहीं किया है, बल्कि इसमें देरी की है क्योंकि गुरुवार को अलीगढ़ में मतदान होना है।

"इस प्रकार, हम मतदान के एक दिन बाद शुक्रवार को विरोध मार्च स्थगित करने पर सहमत हुए।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement