Karnataka Elections: CM Bommai hints at Varuna to field Vijayendra against Siddaramaiah-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:31 am
Location
Advertisement

कर्नाटक चुनाव: सीएम बोम्मई ने वरुणा से सिद्धारमैया के खिलाफ विजयेंद्र को मैदान में उतारने के दिए संकेत

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 मार्च 2023 3:52 PM (IST)
कर्नाटक चुनाव: सीएम बोम्मई ने वरुणा से सिद्धारमैया के खिलाफ विजयेंद्र को मैदान में उतारने के दिए संकेत
बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कर्नाटक में हाई वोल्टेज मुकाबले की नींव रखते हुए अपने पूर्ववर्ती बी.एस. येदियुरप्पा के बेटे बी.वाई. विजयेंद्र को 10 मई के विधानसभा चुनाव में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया के खिलाफ मैदान में उतारने का संकेत दिया। उसी के लिए पार्टी में बढ़ती मांग का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा, हम सिद्धारमैया के खिलाफ वरुणा निर्वाचन क्षेत्र में कड़ी टक्कर देंगे। जनता की मांग है कि विजयेंद्र उनके खिलाफ चुनाव लड़ें। हालांकि, अंतिम निर्णय येदियुरप्पा और संसदीय बोर्ड द्वारा लिया जाएगा।

इस बीच, येदियुरप्पा, जो भाजपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य भी हैं, ने इस संबंध में जमीनी हकीकत का जायजा लेने के लिए आज सुबह मैसूर जिले का दौरा किया।

एक निजी समारोह में भाग लेने के बाद उनके वरुणा निर्वाचन क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक करने की संभावना है। विजयेंद्र के मुकाबले की पृष्ठभूमि में उनकी मैसूर यात्रा को प्रमुखता मिली है।

इससे पहले, येदियुरप्पा ने कहा था कि भाजपा उनके बेटे विजयेंद्र को वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि आलाकमान वरुणा के लिए विजयेंद्र की उम्मीदवारी को अंतिम रूप देगा।

येदियुरप्पा ने कहा था, सिद्धारमैया की जीत आसानी से नहीं होगी। उनके नीचे की जमीन खिसक रही है। हम उनके खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे।

वरुण से विजयेंद्र की उम्मीदवारी पर प्रतिक्रिया देते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि उन्होंने अपने विरोधियों की कभी परवाह नहीं की।

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह सिद्धारमैया के खिलाफ वरुण निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए खुद येदियुरप्पा का स्वागत करेंगे।

सिद्धारमैया ने घोषणा की है कि यह उनका आखिरी चुनाव है और मूल निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की उनकी इच्छा के आधार पर, जहां से उन्होंने राजनीतिक जीवन शुरू किया था, उन्हें टिकट दिया गया।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement