Karauli: fraud of one crore, master mind arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 5, 2022 4:29 pm
Location
Advertisement

सांसद व RPSC चेयरमैन बनवाने का झांसा, एक करोड़ की ठगी, मास्टर माइंड गिरफ्तार

khaskhabar.com : गुरुवार, 04 अक्टूबर 2018 4:12 PM (IST)
सांसद व RPSC चेयरमैन बनवाने का झांसा, एक करोड़ की ठगी, मास्टर माइंड गिरफ्तार
जयपुर। करौली जिले की थाना हिण्डौन सिटी ने राज्यसभा सांसद व राजस्थान लोक सेवा आयोग का चैयरमैन बनवाने व द्वितीय श्रेणी अध्यापक भर्ती मे सलेक्षन करवाने का झांसा देकर एक करोड रूपये की ठगी करने के आरोप में मास्टर माईण्ड मालाखेडा जिला अलवर निवासी संजय सिंह नरुका पुत्र विजय सिंह नरुका (32) को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस अधीक्षक करौली अजय सिंह ने बताया कि कटरा बाजार हिण्डौन सिटी निवासी हुकमसिंह कश्यप ने 23 अगस्त को थाना हिण्डौनसिटी एक रिपोर्ट इस आशय की पेश की कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विभिन्न केन्द्रिय मंत्रियों, सांसदों, सी.जे.आई. हाईकोर्ट के जज, आईएएस व आईपीएस सहित 4 प्रदेशों के राज्यपालों, मुख्यमंत्रियो एवं प्रदेश के कलेक्टर व एसपी के नामो से संजय सिंह नरुका के मोबाइल की स्क्रीन पर नाम प्रदर्शित होते और संजय सिंह नरुका द्वारा कहा जाता कि देखों फलां प्रतिष्ठित व्यक्ति का फोन आ रहा है। संजयसिंह ने मुझे राज्यसभा सांसद बनवाने बाबत मुझसे करीब 40 लाख रूपए हडप लिये एवं मेरे साथी रामविनोद उर्फ हप्पू राजपूत निवासी सैंपउ जिला धौलपुर को राजस्थान लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष बनवाने एवं उसके भाई को द्वितीय श्रेणी शिक्षक मे भर्ती करवाने के सम्बन्ध में 61 लाख रूपये हड़प लिये है। इस पर मुकदमा थाना हिण्डौनसिटी में पंजीबद्ध किया गया।

सिंह ने बताया कि प्रकरण को गम्भीरता से लेते हुए स्वयं के सुपरवीजन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में वृत्ताधिकारी हिण्डौन सिटी जयसिंह नाथावत, थानाधिकारी हिण्डौन सिटी विनोद कुमार एवं स्पेषल टीम प्रभारी भंवरसिंह कर्दम को प्रकरण में त्वरित कार्यवाही करने हेतु आवश्यक दिषा निर्देश दिये। गठित टीम के द्वारा कार्यवाही करते हुए आरोपी के छुपे हुए सम्भावित स्थानों पर दबिश दी गई, जिससे आरोपी घबराकर इधर-उधर भागने लगा।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जरिये मुखबिर सूचना मिली कि आरोपी अलवर के अरावली विहार में अपने घर आया हुआ है। जिस पर गठित टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी संजय सिंह नरुका को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारषुदा आरोपी से कडाई से पूछताछ की गई तो बताया कि मैं अपने एण्ड्रॉयड फोन पर प्रेंक कॉल एप के जरिये फर्जी कॉल करवाकर लोगों को प्रतिष्ठित व्यक्तियों से जान-पहचान होना बताकर एवं उच्च पद दिलवाने का झांसा देकर ठगी का काम करता हूॅ। गिरफ्तार आरोपी से पुलिस टीम के द्वारा गहनता से पूछताछ की जा रही है जिसमें अन्य कई महत्वपूर्ण प्रकरणों का खुलासा होने की सम्भावना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement