JSW Steel Coating Products Plant at Rajpura-Ghanour dedicated to the people-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 8:31 pm
Location
Advertisement

राजपुरा-घनौर में जेएसडब्ल्यू स्टील कोटिंग प्रोडक्टस प्लांट लोगों को समर्पित

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 मई 2023 7:41 PM (IST)
राजपुरा-घनौर में जेएसडब्ल्यू स्टील कोटिंग प्रोडक्टस प्लांट लोगों को समर्पित
राजपुरा (पटियाला)। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहाकि पंजाब, देश के सबसे पसन्दीदा औद्योगिक स्थान के तौर पर उभरा है। जेएसडब्ल्यू स्टील कोटिंग प्रोडक्टस प्लांट लोगों को समर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्लांट 247 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनाया है। इससे 600 नौजवानों को रोज़गार मिलेगा। यह ज़ीरो लिक्विड डिसचार्ज प्लांट है, जो न तो पानी और न ही हवा को प्रदूषित करेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार और उद्योगपतियों की मज़बूत सांझ ने पंजाब को देश का औद्योगिक हब बनाया है। मुख्यमंत्री के तौर पर ज़िम्मेदारी संभालने के केवल एक साल के अंदर ही उनका सबसे पहला और मुख्य काम लोगों की समस्याओं, पेचीदगियों के बारे अच्छी तरह अवगत होना है। हमारी सरकार ने कारोबारियों और निवेशकों की सहायता के लिए कई नीतियां और पहलकदमियां की हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि नयी औद्योगिक और कारोबारी विकास नीति 2022 का मंतव्य आने वाले पाँच सालों में बड़े निवेश को आकर्षित करना और अधिक से अधिक रोज़गार पैदा करना है। यह नीति नये एमएसएमई., बड़ी इकाईयों, स्टार्ट-अप और अन्यों को विस्तार और निवेश के लिए मुकाबला आधारित विकास का मौका प्रदान करती है।
मुख्यमंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि राज्य के नौजवानों को इस प्रोजैक्ट से बहुत लाभ मिलेगा, जो राज्य की पुरातन शान बहाल करने में अहम भूमिका निभाएगा।। मान ने उम्मीद ज़ाहिर की कि यह प्रतिष्ठित प्रोजैक्ट राज्य में औद्योगिक विकास को आगे बढ़ाने के लिए मील पत्थर साबित होगा। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार के अथक यत्नों स्वरूप आने वाले दिनों में राज्य में ऐसे और प्रोजेक्ट लगेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement