Joshi Election Commission notice on blocking traffic, candidate turns hostile-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:34 am
Location
Advertisement

सड़क जाम करने पर जोशी को चुनाव आयोग का नोटिस, मुकरे

khaskhabar.com : बुधवार, 25 जनवरी 2017 8:09 PM (IST)
सड़क जाम करने पर जोशी को चुनाव आयोग का नोटिस, मुकरे
नवांशहर। ओल्ड कोर्ट रोड पर मंगलवार को जाम लगाने में अहम् भूमिका निभाने वाले अपना पंजाब पार्टी के प्रत्याशी अश्वनी जोशी को रिटर्निंग अफसर गीतिका सिंह ने उन्हे स्प्ष्टीकरण देने का नोटिस जारी किया था।
मजिस्ट्रेट कार्यालय द्वारा जिले नारे लगाने, भड़काऊ भाषण देने, बिना अनुमति जलूस निकालने और रैली करने पर पाबंदी लगाने के बाद भी कुछ लोगों ने ओल्ड कोर्ट कोर्ट की सड़क खराब होने व खुरच दिए जाने पर जाम लगा दिया था। इस दौरान अश्वनी जोशी भी घटनास्थल पर मौजूद थे। बाद में एसडीएम गीतिका सिंह ने कड़ा नोटिस लेते हुए जाम व प्रदर्शन मामले में जिला मजिस्ट्रेट द्वारा लगाई गई धारा 144 का उल्लंघन करने पर नोटिस जारी कर उन्हे बुधवार को पेश होकर स्पष्ट करने के आदेश दिए देते हुए चेतावनी थी कि अगर स्पष्टीकरण नहीं देंगे तो भारतीय चुनाव आयोग को जोशी के खिलाफ अगली कार्रवाई के लिए लिख दिया जाएगा। जोशी बुधवार दोपहर ठीक समय से एसडीएम कार्यालय पहुंच गए। एसडीएम कार्यालय में लंच के समय कर्मचारी के न मौजूद होने पर चुनाव पर्यवेक्षक सौरभ जैन को फोन पर सूचित किया। अपने जवाब में खुद को जागरूक नागरिक बताते हुए जोशी ने कहा कि रोष धरना उनकी पार्टी आपना पंजाब पार्टी या उनके चुनाव से सम्बधित नहीं था। वे अपनी प्रचार गाड़ी में जा रहे थे और इस दौरान वहां ट्रैफिक जाम में फंस गए।
रिपेयर होने वाली व आधी छोड़ दी गई यह सड़क पर पैदल राहगीरों के लिए दुर्घटना, मौत और चोटों का कारण बन चुकी है। इससे दुखी व गुस्साए आम लोग, शहर वासियों की भीड़ प्रशासन को जगाने के नारे लगा रही थी। इसलिए स्वभाविक मुझे भी अपनी गाड़ी में से उतरना पड़ा। सभी किये गए कार्यो से ही मुकर गए जबकि उनकी विडियो भी वायरल भी हो गयी।

[@ Punjab election 2017: अकालियों से कौन भिड़ेगा -सिद्धू या कैप्टन]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement