Job portal Indeed laid off its own employees-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:28 pm
Location
Advertisement

नौकरी दिलाने में मदद करने वाले जॉब पोर्टल इंडीड ने अपने ही कर्मचारियों को निकाला

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 मार्च 2023 12:19 PM (IST)
नौकरी दिलाने में मदद करने वाले 
जॉब पोर्टल इंडीड ने अपने ही कर्मचारियों को निकाला
नई दिल्ली, । इसे विडम्बना ही कहें, लेकिन हजारों लोगों को उनके सपनों की नौकरी दिलाने में मदद करने वाले अग्रणी जॉब पोर्टल इंडीड ने अपने 2,200 कर्मचारियों को या कर्मचारियों के 15 प्रतिशत को निकाल दिया है। इंडीड के सीईओ क्रिस हाम्स ने घोषणा की कि नौकरी में कटौती लगभग हर टीम, फंक्शन, लेवल और क्षेत्र से इंडीड और इंडीड फ्लेक्स में की गई है।

उन्होंने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "हम अनुमान लगा रहे हैं कि लगभग 2,200 लोगों को जाने देंगे। यह हमारी टीम का लगभग 15 प्रतिशत है। किसे और कहां निकालना है, इस पर विशिष्ट निर्णय बेहद कठिन थे, लेकिन उन्हें बहुत सावधानी से बनाया गया है।"

उन्होंने कहा, "एक ऐसी कंपनी का नेतृत्व करना जिसका मिशन लोगों को नौकरी पाने में मदद करना है, हर दिन मैं सोचता हूं कि किसी व्यक्ति के जीवन में नौकरी कितनी महत्वपूर्ण है। नौकरी खोना आर्थिक और भावनात्मक रूप से असाधारण रूप से कठिन है।"

सीईओ ने कहा कि वह आधार वेतन में 25 फीसदी की कटौती करेंगे। इसके अतिरिक्त, "मेरे कुल पैकेज का 75 प्रतिशत से अधिक सीधे इंडीड राजस्व वृद्धि से जुड़ा हुआ है और मौजूदा रुझानों को देखते हुए जोखिम में है।"

कंपनी सीधे प्रभावित होने वाले सभी लोगों के साथ जानकारी साझा करेगी और यूके, आयरलैंड, नीदरलैंड और जापान के बाहर हर किसी को उनकी स्थिति के बारे में सूचित करने वाला एक ईमेल मिलेगा।

यदि आपकी पॉजिशन समाप्त कर दी गई है, तो विषय होगा 'आपकी पॉजिशन प्रभावित हुई है।'

यदि आपकी पॉजिशन को समाप्त नहीं किया गया है, तो विषय होगा 'आपकी पॉजिशन प्रभावित नहीं हुई है।'

विच्छेद समझौते के तहत, कर्मचारियों को 16 सप्ताह का मूल वेतन, या सेवा के प्रत्येक वर्ष के लिए दो सप्ताह, जो भी अधिक हो, प्राप्त होगा।

भुगतान की गणना 1 फरवरी को क्लोजिंग स्टॉक मूल्य पर की जाएगी।

पिछली तिमाही में, अमेरिका में कुल जॉब ओपनिंग्स में साल दर साल 3.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, जबकि प्रायोजित जॉब वॉल्यूम में 33 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement