jhalawar news : BJP State President Madan Lal Saini and Chief Minister Vasundhara Raje inaugurated the Clean India fortnight in Jhalawar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:13 am
Location
Advertisement

साफ-सफाई ही है सब रोगों की एक दवाई : मदनलाल सैनी

khaskhabar.com : शनिवार, 15 सितम्बर 2018 6:36 PM (IST)
साफ-सफाई ही है सब रोगों की एक दवाई : मदनलाल सैनी
झालावाड़/जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर में स्वच्छ भारत पखवाड़े की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने देशभर में लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधा संवाद किया। राजस्थान में प्रधानमंत्री ने माउंट आबू के ब्रह्मकुमारी आश्रम और अजमेर की दरगाह शरीफ के खादिमों से भी सीधा संवाद किया। इस अभियान के तहत राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी एवं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झालावाड़ से इस अभियान की शुरुआत की।
प्रदेश मीडिया प्रभारी विमल कटियार ने बताया कि झालावाड़ में प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी एवं प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस अभियान के अंतर्गत दो स्वच्छता रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और पीपल का पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया।

इस मौके पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने कहा कि आओ हम सब मिलकर भारत को स्वच्छ व स्वस्थ बनाने का संकल्प लें, स्वच्छता ही सेवा है और सेवा ही मानव का सबसे बड़ा धर्म है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने महात्मा गांधी के जन्मदिन 2 अक्टूबर 2014 को 4 वर्ष पहले स्वच्छता अभियान की शुरुआत की उसके बाद से पूरे देश में बच्चों से लेकर बड़ों तक स्वच्छता के प्रति जागरूकता आई है। आज स्कूल-कॉलेज के बच्चे सड़क पर निकलते हैं तो कोई भी बेकार चीज को सड़क पर न फेंककर कोशिश करते हैं कि कोई डस्टविन लगा हो तो उसी में व्यर्थ वस्तु को डालें, अब यह स्वच्छता अभियान एक जन आंदोलन का रूप ले चुका है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement