Jhalawar. Case of disproportionate assets registered against Gram Vikas Adhikari in Jhalawar, ACB conducts raids-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 23, 2024 4:10 pm
Location
Advertisement

झालावाड़ में ग्राम विकास अधिकारी के विरूद्ध दर्ज आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज, एसीबी ने मारे छापे

khaskhabar.com : बुधवार, 12 जून 2024 7:43 PM (IST)
झालावाड़ में ग्राम विकास अधिकारी के विरूद्ध दर्ज आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज, एसीबी ने मारे छापे
झालावाड़। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) मुख्यालय के निर्देश विभिन्न टीमों द्वारा झालावाड़, कोटा में छापे मारे। यह कार्रवाई पंचायत समिति पिड़ावा, जिला झालावाड़ के ग्राम विकास अधिकारी सुरेश कुमार जैन के आय से अधिक संपत्ति के मामले में की गई।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि ब्यूरो मुख्यालय को एक शिकायत प्राप्त हुई थी कि सुरेश कुमार जैन ग्राम विकास अधिकारी, मुख्यालय सुनेल, पंचायत समिति पिड़ावा, जिला झालावाड द्वारा भ्रष्टाचार के साधनों से अपने एवं अपने परिजनाें के नाम से अपनी वैध आय से आनुपातिक रूप से अधिक संपत्तियां अर्जित की है।

ए.सी.बी. कोटा के उप महानिरीक्षक पुलिस कल्याणमल मीणा के सुपरविजन में शिकायत का सत्यापन किया जाकर भ्रष्टाचार का मामला बनना पाये जाने पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल सिंह कानावत ए.सी.बी. कोटा ग्रामीण द्वारा सक्षम न्यायालय से तलाशी वारंट प्राप्त किया।

एसीबी की विभिन्न टीमों के साथ अलसुबह आरोपी के सुनेल, झालावाड़ में स्थित विभिन्न ठिकानों पर तलाशी की कार्रवाई की गई। तलाशी में आरोपी सुरेश कुमार जैन के ठिकानों से आवासीय/कृषि भूखण्डों के 4 पट्टे, सोने-चांदी के आभूषण एवं अन्य चल-अचल परिसम्पत्तियों के दस्तावेज मिले हैं।

इसके अतिरिक्त बैंक खाते भी मिले हैं। ब्यूरो के प्राथमिक आकलन एवं अब तक मिले दस्तावेजों के अनुसार आरोपी सुरेश कुमार जैन द्वारा अपने एवं परिजनों के नाम से अनेक परिसम्पत्तियां अर्जित करने का अनुमान है, जो उनकी वैध आय के आनुपातिक रूप से अधिक है।

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक श्रीमती स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में ए.सी.बी. की विभिन्न टीमों द्वारा आरोपी के ठिकानों पर तलाशी अभियान जारी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement