Janata Sena will take out Jansamvad Yatra from June 6, will visit 700 villages in 70 days-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:43 am
Location
Advertisement

जनता सेना 6 जून से निकालेगी जनसंवाद यात्रा, 70 दिनों में 700 गांव जाएंगे

khaskhabar.com : रविवार, 04 जून 2023 2:52 PM (IST)
जनता सेना 6 जून से निकालेगी जनसंवाद यात्रा, 70 दिनों में 700 गांव जाएंगे
-पूर्व विधायक भीण्डर बोले, कांग्रेस की नहीं बनेगी सरकार, परेशान जनता की वेदना सुनने हम जाएंगे गांव-गांव

उदयपुर।
जनता सेना संरक्षक व पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बनेगी और 25-30 सीटों में सिमट जाएगी। उन्होंने कहा कि इस सरकार से परेशान जनता की वेदना सुनने के लिए हम 6 जून से यात्रा लेकर गांव-गांव जायेंगे, जन संवाद यात्रा करीब 70 दिनों तक 700 गांवों में जाएगी। भीण्डर शनिवार को उदयपुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

भीण्डर ने कहा कि नेता चुनाव हो या सार्वजनिक कार्यक्रम गांव-शहरों में जाकर मंचों से अपनी बात कहकर चले जाते हैं, लेकिन जनता को अपनी आवाज सुनाने के लिए दौड़ लगानी पड़ती है। इसलिए जनता सेना राजस्थान ने तय किया कि वल्लभनगर विधानसभा में एक यात्रा निकाली जाएं, जिसमें आमजन से सीधा संवाद हो सके। यात्रा में आमजन उनके गांव-क्षेत्र की समस्याओं, सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलने की समस्या सहित विभिन्न पहलुओं पर हमसे चर्चा करते हुए उनके निराकरण के लिए एक योजनाबद्ध तैयारी की जाएं। इसलिए हमने यात्रा का नाम 'जनसंवाद यात्रा 2023' रखा है।

70 दिन चलेगी जनसंवाद यात्रा

यात्रा की शुरूआत 6 जून मंगलवार से वल्लभनगर विधानसभा के पीथलपुरा पंचायत के अरनिया गांव से करेंगे। यात्रा करीब 70 दिन तक चलेगी, जिसमें हम विधानसभा के प्रत्येक गांव-ढाणी में जाकर आमजन से मिलेंगे। इस यात्रा में करीब 700 गांव-ढाणी में जाना तय किया है। आमजन की सुविधा को देखते हुए प्रतिदिन शाम से रात्रि के समय ही गांव में यात्रा लेकर पहुंचेंगे। जिससे गांव के चबुतरों, मन्दिरों और घर के आंगन में आमजन के साथ बैठकर उनसे संवाद कर सकें।

मंहगाई राहत नहीं आफत कैम्प

पूर्व विधायक भीण्डर ने कहा वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में चलाएं जा रहे मंहगाई राहत कैम्प से आमजनों को कोई नई राहत नहीं मिली है। केवल पहले से चल रही योजनाओं का लोगों को शिविरों में बुलाकर एक स्टीकर प्रिंट कर कार्ड बनाकर लाभान्वित होने प्रमाण पत्र दे रहे है। ये सरकार केवल लोगों को कागजों में व्यस्त रखना चाहती है। प्रदेश में आमजन बुरी तरह से ठगा हुआ महसूस कर रहा है। इसलिए ये मंहगाई राहत कैम्प भी केवल लोगों के लिए आफत कैम्प के अलावा कुछ नहीं है।

सरकार की घोषणाएं थोथी


वल्लभनगर विधानसभा में इस सरकार ने जो घोषणाएं की हैं वो अभी तक धरातल पर नहीं दिखी है। जबकि अब केवल 6 माह ही बचे है। इस सरकार ने तो हमारे समय बनें कानोड़ तहसील का भवन तक नहीं बना सकें है। अब इनकी घोषणाओं को कब पूरा करेंगे। भीण्डर का उपखण्ड कार्यालय अभी भी तहसील भवन में चल रहा है। भीण्डर का कॉलेज कानोड़ तहसील क्षेत्र की जमीन में बन रहा है। कानोड़ में आईटीआई कॉलेज और मॉडल हॉस्पिटल का अभी तक इंतजार खत्म नहीं हुआ है। इसलिए कांग्रेस सरकार केवल बड़ी-बड़ी घोषणाएं करके बैठ गई हैं धरातल पर कोई काम नहीं हुआ है। जिसका जवाब जनता आने वाले समय में जरूर देगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement