Jalandhar will get a grant of more than Rs 100 crore for development works: Chief Minister-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:12 pm
Location
Advertisement

जालंधर को विकास कामों के लिए मिलेगी 100 करोड़ रुपए से अधिक की ग्रांटः मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : बुधवार, 17 मई 2023 7:04 PM (IST)
जालंधर को विकास कामों के लिए मिलेगी 100 करोड़ रुपए से अधिक की ग्रांटः मुख्यमंत्री
जालंधर। जालंधर लोकसभा हलके को विकास कामों के लिए 100 करोड़ से अधिक ग्रांट राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को यह ऐलान किया।
पत्रकारों से मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी के हक में शानदार जनादेश के लिए वे निजी तौर पर जालंधर के वोटरों के ऋणी हैं। जालंधर निवासियों ने ईवीएम का बटन दबा कर उन लोगों के मुँह बंद कर दिए हैं, जो इस मुहिम के दौरान उनके खि़लाफ़ ज़हर उगल रहे थे। यह चुनाव नतीजा राज्य सरकार की जन हितैषी और विकास प्रमुख नीतियों के हक में आया है।
इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर का विकास करने के लिए 95 करोड़ रुपए नगर निगम जालंधर को भेज दिए हैं। इन फंडों का प्रयोग नगर निगम की तरफ से शहर के अलग-अलग हिस्सों में विकास कामों के लिए किया जाएगा। जालंधर को माडल शहर के तौर पर विकसित किया जाएगा।
इसी तरह 13.74 करोड़ रुपए की लागत के साथ जालंधर-आदमपुर-होशियारपुर सड़क का कार्य मुकम्मल किया जाएगा। इस अहम प्रोजेक्ट का काम सितम्बर तक मुकम्मल कर लिया जाएगा। नकोदर से गौराया वाया जंडियाला तक 17.46 किलोमीटर लम्बी सड़क के निर्माण का काम भी सितम्बर तक मुकम्मल कर लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में 7 जिलों फ़िरोज़पुर, फरीदकोट, पठानकोट, श्री फतेहगढ़ साहिब, गुरदासपुर, एसबीएस नगर और तरन तारन में 16 जून से निर्विघ्न बिजली सप्लाई यकीनी बनाई जाएगी। तीसरे चरण में सात जिलों रूपनगर, एसएएस नगर, कपूरथला, लुधियाना, फाजिल्का, बठिंडा और अमृतसर में 19 जून से धान की फ़सल लगाना यकीनी बनाया जाएगा।
बाकी नौ जिलों पटियाला, जालंधर, मोगा, श्री मुक्तसर साहिब, होशियारपुर, संगरूर, मलेरकोटला, बरनाला और मानसा में धान की बुवाई 21 जून से शुरू होगी जिसके लिए निर्विघ्न बिजली सप्लाई मुहैया करवाई जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement