Jaipur was drenched in the colors of Holi and the rhythm of Kathak-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:08 am
Location
Advertisement

रंग उल्ल्हास में होली के फाग और कत्थक के ताल लय से सरोबार हुआ जयपुर

khaskhabar.com : बुधवार, 01 मार्च 2023 5:52 PM (IST)
रंग उल्ल्हास में होली के फाग और कत्थक के ताल लय से सरोबार हुआ जयपुर
जयपुर, । जवाहर कला केंद्र के मुक्ताकाश मंच पर रंग राजस्थान एवं पिंकफेस्ट के संयुक्त तत्वावधान में रंग उल्ल्हास कार्यमक्रम का आयोजन किया गया ।

कार्यं की शुरुआत आईआईआईकेडीएम की छात्राओं द्वारा गोविंदम गोकुला नंदन गोपालम वंदना के प्रस्तुति से किया गया इस मोके पर शुभम टीम रंग उल्ल्हास द्वारा चंग-डफ की थाप पर आमिर खुसरो के कलाम “मोहे अपने ही रंग में रंग दे“ और होली के सुरीले फाग गायन से भाव विभोर कर दिया। होली दरअसल केवल रंगों का नहीं दिलों के मिलने का उल्लास है इसी को सार्थक किया कथक की प्रसिद्ध कलाकार श्वेता गर्ग और उनके शिष्याओं ने ताल - तीनताल, थॉट, चकरदार तोड़ा, ठुमरी व् रास नृत्यों की सधी हुए आकर्षक प्रस्तुति देकर दर्शको को मंत्र मुग्ध कर दिया।


इस मोके पर कार्यक्रम में तनिष्का मुद्गल, रक्षिता शेखावत, सुरभि वर्मा, काजोल डे, अंजलि, मोहिनी शर्मा, कृतिका रघुवंशी, पूर्वी खत्री व् जूही की शुद्ध कथक डांस की नज़ाकत, भाव और ततकार की प्रस्तुतियों को दर्शकों ने खूब सराहा। वही ब्रज में है होली रसिया व् ऐरी आज होली में खेलूंगी डट के पर फूलो की बौछारों से वहां उपस्थित हरकोई कृष्णभक्ति के रंग में सरोबार हो झूमने को मजबूर हो गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजसिको चेयरमैन राजीव अरोड़ा ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए सभी को होली की बधाई दी व् दर्शको को जीवन में रंगो की महत्ता को बताताते हुए समाज के हर व्यक्ति को साथ लेकर चलने, जरूरतमंद के जीवन में रंग भरने और अंगदान की मुहीम से जुड़ने की जरुरत पर बल दिया ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement