Interstate gang stealing from cigarette godowns busted, three arrested including gangster -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:14 am
Location
Advertisement

सिगरेट के गोदामों से चोरी करने वाली अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश, सरगना समेत तीन गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 13 नवम्बर 2021 4:38 PM (IST)
सिगरेट के गोदामों से चोरी करने वाली अंतर्राज्यीय गैंग का पर्दाफाश, सरगना समेत तीन गिरफ्तार
अजमेर। अलवरगेट थाना पुलिस ने 12 सितम्बर की रात श्रीनगर रोड़ स्थित गौदाम से करीब 32 लाख रूपये की सिगरेट चोरी की वारदात का खुलासा कर चोर गिरोह के सरगना समेत चोरी का माल खरीदने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिनसे पूछताछ में चोरी की 65 वारदातों का खुलासा हुआ है।

अजमेर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार बीरबल विश्नोई पुत्र छोगा (44), निवासी कुका थाना बागौड़ा, जिला जालौर चोरों की गैंग का सरगना है। जबकि विशाल माहेश्वरी पुत्र अमोलक दास (31) व नेबा राम उर्फ नरेन्द्र पुत्र मावाराम कलवी (24) निवासी थाना साचौर, जिला जालौर चौरी के माल के खरीदार है। इस गैंग ने आध्रप्रदेश मे गोदामो से सिगरेट चोरी की करीबन 33 वारदाते, गुजरात मे वाहन चोरी की 2 वारदाते एवं राजस्थान के विभिन्न शहरों में चोरी की कुल 30 वारदाते की है। जिनमे अधिकांश गौदामो से सिगरेट के कार्टून चोरी करना है। राजस्थान व अन्य राज्यो मे की गई इन 65 वारदातों में करीब 7 करोड़ रूपयों के माल की चोरी की गई है।

एसपी विकास शर्मा ने बताया कि 12 सितम्बर की रात श्रीनगर रोड पर अशोका मोटर्स नाम की फर्म के शोरूम के ताले तोड़ कर करीब 32 लाख रुपये की सिगरेट के कार्टून व अन्य सामान की चोरी हुई थी। शोरूम में लगे सीसीटीवी में दो अज्ञात युवक चोरी करते नजर आ रहे थे। अगले दिन शोरूम मालिक सुभाष चन्द मुरक्या की रिपोर्ट पर थाना अलवरगेट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

अनुसन्धान के दौरान गठित टीम ने घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज से अज्ञात चोरो का पीछा करते हुए अजमेर शहर से ब्यावर ,पाली, जालौर, भीनमाल होते हुए थाना बागौडा क्षेत्र में स्थित गांव कुकावास तक सम्पूर्ण रास्तों के पैट्रोल पम्प व होटलों पर लगे लगभग 400 सीसीटीवी कैमरे व पीपलाज टोल व किशनगढ़ टोल प्लाजा पर करीब 2000 वाहन चैक किये। जिस पर ब्यावर टोल प्लाजा पर चोरी का माल वैन में भरकर ले जाते हुए दिखाई दिए। सीसीटीवी फुटेज व अन्य तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर चोरी करने में प्रयुक्त वाहन का पीछा करते हुए समस्त संकलित साक्ष्यों के आधार पर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर अभियुक्त को गिरफतार करने में सफतलता हासिल की गई। मामले में साथी आरोपी को भी नामजद किया गया जिसकी तलाश जारी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement