Inspire award exhibition inspires future scientists-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 7:57 am
Location
Advertisement

जिला स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी-2023 : कलेक्टर बोले-इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी से भविष्य के वैज्ञानिकों को मिलती है प्रेरणा

khaskhabar.com : शनिवार, 28 जनवरी 2023 07:42 AM (IST)
जिला स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी-2023 : कलेक्टर बोले-इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी से भविष्य के वैज्ञानिकों को मिलती है प्रेरणा
श्रीगंगानगर। जिला स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी-2023 का आयोजन शुक्रवार को महाराजा अग्रसेन विद्यामंदिर, जवाहर नगर में किया गया। आयोजन के मुख्य अतिथि जिला कलक्टर श्री सौरभ स्वामी रहे जबकि अध्यक्षता सीडीईओ श्री पन्नालाल कडे़ला ने की।


जिला कलक्टर एवं सीडीईओ द्वारा मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर प्रदर्शनी का शुंभारम्भ किया गया। प्रदर्शनी का अवलोकन करने के पश्चात् जिला कलक्टर ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी से आज के विद्यार्थियों को भविष्य के वैज्ञानिक बनने में सहायता मिलती है और उनका बहुमुखी विकास होता है। प्रतिभागियों और मार्गदर्शक शिक्षकों के पंजीकरण उपरान्त श्री कडे़ला ने आयोजन की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।


जिला शिक्षा अधिकारी श्री गिरजेश कांत शर्मा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी श्री वेदप्रकाश जलंधरा, सहायक निदेशक श्री अमरजीत लहर तथा संयोजक श्री आदराम लिम्बा ने प्रदर्शनी का महत्व बताया। प्रदर्शनी के निर्णायक मण्डल समिति अध्यक्ष एनआईएफ के वैज्ञानिक श्री सुनील भास्कर ने बताया कि योजना के तहत प्रत्येक प्रतिभागी को सरकार द्वारा प्रोत्साहन राशि दी जाती है। प्रदर्शनी में 100 विद्यार्थियों और प्रत्येक प्रतिभागी के साथ एक-एक मार्गदर्शक शिक्षक ने अपना पंजीकरण करवाया।


निर्णायक मण्डल समिति द्वारा प्रदर्शनी के अवलोकन एवं मूल्यांकन के पश्चात समेकित परिणाम तैयार किया गया। इसके अनुसार जिलेभर से आये प्रतिभागियों में से 8 का चयन राज्य स्तरीय प्रदर्शनी के लिए किया गया। संभागियों में प्रमाण-पत्रा वितरण के बाद विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती अनामिका दाधीच ने आभार जताया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement