Innovation will be done in the veterinary hospital by giving a visible format to the cow house - Kothari-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 12, 2024 11:02 pm
Location
Advertisement

काइनहाउस को दर्शनीय प्रारुप देकर पशु चिकित्सालय में नवाचार किया जायेगा - कोठारी

khaskhabar.com : शनिवार, 08 जून 2024 4:16 PM (IST)
काइनहाउस को दर्शनीय प्रारुप देकर पशु चिकित्सालय में नवाचार किया जायेगा - कोठारी
भीलवाड़ा। विधायक अशोक कोठारी ने सीताराम गौशाला की व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। उपस्थित गौवंश व नंदी की परिसर व्यवस्था की सराहना करते हुए कहा हमको इस गौशाला को आदर्श गौशाला की तर्ज पर विकसित करना है। इसके अंतर्गत अंदर के रोड की मरम्मत तथा तालाब पर बाउण्ड्री वाल बनाएंगे। उसी के साथ फुटपाथ तथा पौधे लगाकर सुंदर दर्शनीय स्थल में विकसित करेंगे। उन्होंने मौके पर ही नगर परिषद सभापति राकेश पाठक को अवगत कराते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि इसकी कार्ययोजना बनाकर तुरंत कार्य प्रारम्भ करें। इसके साथ ही तालाब में स्वच्छ जल हो व पूरी गौशाला की स्वर्णिम सुंदरता बढ़े इसका हमको पूरा प्रयास करना है।


अशोक कोठारी ने कहा कि कुछ समय बाद वर्षा ऋतु प्रारम्भ होने वाली है, प्रदेश की योजनानुसार पौधारोपण का सघन अभियान हमको चलाना है। उसके लिए ट्री एम्बुलेंस को देखते हुए वर्तमान कार्य प्रगति की जानकारी प्राप्त की। मुस्कान फाउण्डेशन के कन्हैयालाल जगत्यानी का आज जन्मोत्सव था। गौवंश के सेवाकार्य के साथ ही बधाई शुभकामनाएं देते हुए कहा मुस्कान फाउण्डेशन व महावीर नवयुवक मण्डल काफी अच्छे सेवाएं दे रहा है इसका साधुवाद दिया। इस मौके पर जय गुरनानी, कन्हैया लाल जगत्यानी, मुकेश जाट, राजू कीर, गोपाल शर्मा (मैनेजर), सुरेन्द्र (कम्पाउण्डर) व रामेश्वर उपस्थित थे।

विधायक मीडिया प्रभारी सत्यम शर्मा ने बताया कि उसके बाद विधायक कोठारी सिंधुनगर स्थित पशु चिकित्सालय पहुँचे जहाँ बीमार पशुधन के उपचार के बारे में चिकित्सकों व कार्मिकों के साथ चिकित्सा व्यवस्था का अवलोकन किया। उपचाररत नंदी को स्वयं कोठारी ने भावों के साथ नवकार मंत्र का श्रवण कराया तथा जहां धूप आ रही है वहाँ चद्दरें व एग्जास्ट लगाने का निर्देश दिया। डाॅ. ए.के.सिंह, डाॅ महेश से गौवंश के कुल्हे का उपचार बेहतर कैसे हो इसका निर्देश दिया। पशु चिकित्सालय के कार्मिकों ने बताया कि गौभक्त कोठारी विधायक बनने से पहले ही यहां लम्बे समय से बीमार गौवंश की सेवा के लिए 4 सेवाकर्मी व बीमार गौवंश के लिए एम्बुलेंस भी स्वयं के खर्च पर संचालित कर रखी है। वे गौवंश के प्रति वर्षों से समर्पित व प्रयत्नशील हैं।

विधायक कोठारी के साथ बाबू लाल टाक, अर्पित कोठारी, शम्भु लाल वैष्णव, दिनेश सुथार भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement