Inflation relief camps are proving to be a boon for the common man-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 4:01 am
Location
Advertisement

आमजन के लिए वरदान साबित हो रहे हैं महंगाई राहत कैंप

khaskhabar.com : शुक्रवार, 12 मई 2023 6:34 PM (IST)
आमजन के लिए वरदान साबित हो रहे हैं महंगाई राहत कैंप
चूरू। राज्य सरकार की अभिनव पहल पर आयोजित हो रहे शिविरों के सिलसिले में शुक्रवार को चूरू ब्लॉक के घांघू ग्राम पंचायत मुख्यालय पर महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सैकड़ों ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं में लाभान्वित किया गया तथा राजस्व सहित विभिन्न प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

इस मौके पर एसडीएम उगम सिंह राजपुरोहित ने ग्रामीणों को योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक तबके लिए के लिए कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। इन योजनाओं से प्रत्येक पात्र व्यक्ति को लाभान्वित करने तथा राजस्व संबंधी समस्याओं का समाधान ग्रामीणों के द्वार पर जाकर करने के लिए प्रशासन गांवों के संग तथा महंगाई राहत कैंप का आयोजन किया जा रहा है तथा ये शिविर आमजन के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लेकर जागरुक रहना चाहिए तथा उनका लाभ उठाना चाहिए।

ब्लॉक विकास अधिकारी शर्मिला छल्लाणी ने ग्रामीण विकास से जुड़ी योजनाओं की जानकारी दी और बताया कि सरकार की ओर से अनेक योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इन योजनाओं को समझें तथा पात्रता के अनुसार इनका लाभ उठाएं। उन्होंने महंगाई राहत कैंप की चर्चा करते हुए कहा कि घांघू में स्थाई कैंप का आयोजन किया जा रहा है, जो इस दो दिवसीय कैंप के बाद भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि महंगाई राहत कैंप से जुड़ी दस योजनाओं में लोग एक ही काउंटर पर रजिस्ट्रेशन का लाभ ले सकते हैं।

महंगाई राहत कैंप के प्रभारी सोहन लाल धायल ने बताया कि घांघू में चल रहे स्थाई महंगाई राहत कैंप में अब तक क्षेत्र के 2195 परिवारों को लाभान्वित किया गया है तथा शुक्रवार को 96 परिवारों को लाभान्वित किया गया।

इस दौरान तहसीलदार धीरज झाझड़िया, सामाजिक कार्यकर्ता महावीर नेहरा, जीएसएस के पूर्व अध्यक्ष परमेश्वर लाल दर्जी, नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह गहलोत, पटवारी पूजा मीणा, कृषि पर्यवेक्षक कर्मवीर गोदारा, डॉ ज्योति, डॉ प्रतिभा, डॉ ओमप्रकाश आर्य, ग्राम विकास अधिकारी ओमप्रकाश गौड़, ग्राम विकास अधिकारी मनोज स्वामी, अजय जांगिड़, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के छोटू लाल, सहायक विकास अधिकारी गिरधारीलाल, सहकारी समिति के रणवीर सिंह श्योराण, कम्प्यूटर अनुदेशक अमित कुमार, ग्राम सहायक राजवीर सिंह, विनोद नाई, सुभाष सेवदा, राजीव गांधी युवा मित्र रज्जब अली, बनवारी लाल शर्मा, वीरेंद्र सैनी, शिवकुमार जांगिड़, पुरुषोत्तम, मनोज प्रजापत, प्रताप बुडानिया, बरकत अली, जगदीश दर्जी, कुंभाराम मेघवाल, भंवर लाल फगेड़िया आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement